scriptलापरवाही पर संभागायुक्त ने चार डॉक्टरों को शोकाज नोटिस जारी करने दिया निर्देश | Divisional commissioner instructed four doctors to issue shock notice | Patrika News

लापरवाही पर संभागायुक्त ने चार डॉक्टरों को शोकाज नोटिस जारी करने दिया निर्देश

locationरीवाPublished: Nov 20, 2019 09:58:31 pm

Submitted by:

Manoj singh Chouhan

संभाग स्तरीय निरोगी काया अभियान की समीक्षा बैठक ली गई
 

rewa

लापरवाही पर संभागायुक्त ने चार डॉक्टरों को शोकाज नोटिस जारी करने दिया निर्देश,लापरवाही पर संभागायुक्त ने चार डॉक्टरों को शोकाज नोटिस जारी करने दिया निर्देश,लापरवाही पर संभागायुक्त ने चार डॉक्टरों को शोकाज नोटिस जारी करने दिया निर्देश,लापरवाही पर संभागायुक्त ने चार डॉक्टरों को शोकाज नोटिस जारी करने दिया निर्देश,लापरवाही पर संभागायुक्त ने चार डॉक्टरों को शोकाज नोटिस जारी करने दिया निर्देश

रीवा. निरोगी काया अभियान की संभागीय समीक्षा बैठक संभागायुक्त ने ली। अभियान में कम प्रगति वाले चार ब्लॉक मेडिकल आफिसरों को शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। जिसमें अर्बन नोडल ऑफिसर डॉ. आरएन शर्मा, चितरंगी के बीएमओ डॉ. हरिशंकर वैश्य, नईगढ़ी के बीएमओ डॉ. आदित्य सिंह एवं डॉ. रवीन्द्र पटेल को शोकाज नोटिस देने के लिए संयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवाएं को निर्देशित किया।
संभागायुक्त डॉ. अशोक भार्गव ने कहा कि संभाग में शत-प्रतिशत उपलब्धि हासिल करने के लिए निरंतर प्रयास करें। दूरस्थ ग्रामीण अंचलों में स्वास्थ्य शिविर लगाकर निरोगी काया अभियान की प्रगति बढ़ाने की कोशिश करें। कहा कि जिन बीएमओ की उपलब्धि अच्छी होगी उन्हें आगामी गणतंत्र दिवस में पुरस्कृत किया जाएगा। उन्होंने निरोगी काया अभियान की प्रगति सॉफ्टवेयर में अनिवार्यत: इंद्राज करने के निर्देश दिए। बैठक में 50 प्रतिशत से कम उपलब्धि वाले सभी बीएमओ पर नाराजगी व्यक्त करते हुए अभियान की प्रगति तेजी से बढ़ाने के लिए कहा। इस अवसर पर बैठक में संयुक्त आयुक्त पीसी शर्मा, संयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवाएं, उप संचालक डॉ. एनपी पाठक, संभाग के सभी जिलों के सीएमएचओ एवं विभिन्न विकासखंडों के बीएमओ उपस्थित थे।
इन स्थानों की प्रगति पर जताईनाराजगी

समीक्षा के दौरान संभागायुक्त ने रीवा जिले के हनुमना, मऊगंज, रायपुर कर्चुलियान, सिरमौर, जवा, त्योंथर, गोविंदगढ़, नईगढ़ी, रीवा शहरी के बीएमओ पर अभियान में 50 प्रतिशत से कम उपलब्धि पर नाराजगी व्यक्त की। इसी प्रकार सतना जिले के मैहर, रामपुर बघेलान, नागौद, अमरपाटन, रामनगर व सतना शहरी के बीएमओ, सीधी जिले के मझौली, रामपुर नैकिन व सीधी शहरी के बीएमओ तथा सिंगरौली जिले के देवसर व चितरंगी के बीएमओ पर निरोगी काया अभियान में 50 प्रतिशत से कम उपलब्धि पर नाराजगी व्यक्त की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो