scriptElection 2019 : दिव्यांग-वृद्धजनों, गर्भवती महिलाओं को मतदान के लिए नहीं लगानी पड़ेगी लाइन, मिलेंगी ये सुविधाएं | Divya-aged, pregnant women will not have to apply for voting line | Patrika News

Election 2019 : दिव्यांग-वृद्धजनों, गर्भवती महिलाओं को मतदान के लिए नहीं लगानी पड़ेगी लाइन, मिलेंगी ये सुविधाएं

locationरीवाPublished: Apr 29, 2019 01:09:22 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

चुनाव आयोग की गाइड लाइन पर कलेक्टर, कमिश्नर ने शुरू की योजना, तिलक लगाकर मतदान के लिए दिया जा रहा आमंत्रण

Divya-aged, pregnant women will not have to apply for voting line

Divya-aged, pregnant women will not have to apply for voting line

रीवा. लोकसभा चुनाव में दिव्यांग, वृद्धजनों, गर्भवती एवं धात्री महिलाओं को 6 मई को बिना लाइन लगाए मतदान की सुविधा मिलेगी। मतदान देने की सुविधा के लिए उन्हें सुगम्य पास वितरित किए जाएंगे। संभागायुक्त डॉ. अशोक कुमार भार्गव एवं कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने चुनाव आयोग के गाइड लाइन पर व्यवस्था बनाई है। अधिकारियों ने कहा कि दिव्यांग, वृद्धजन एवं गर्भवती महिलाओं का पंजीयन सुगम्य पोर्टल पर प्रारंभ कर दिया गया है। संबंधित आरओ एवं एआरओ के हस्ताक्षर से जारी पास उन्हें बीएलओ, वार्ड प्रभारी, सचिव, ग्राम रोजगार सहायक, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, एएनएम द्वारा चिन्हित मतदाताओं को घर-घर जाकर वितरित किया जाएगा।
हल्दी चावल लगाकर दे रहे आमंत्रण
चुनाव आयोग की गाइड लाइन पर कलेक्टर, कमिश्नर ने शुरू की योजना, तिलक लगाकर मतदान के लिए दिया जा रहा आमंत्रण सामाजिक न्याय एवं निरूशक्तजन कल्याण की संयुक्त संचालक सुचिता तिर्की बेक ने उर्रहट मोहल्ला के 76 वर्षीय शांति पाण्डेय को उनका सुगम्य पास देकर एवं हल्दी चावल से तिलक लगाकर मतदान के लिए आमंत्रण दिया। इस मौके पर नगर पालिक निगम के समग्र सामाजिक सुरक्षा अधिकारी प्रज्ञा भारती तिवारी, अमित पाण्डेय, अरविंद तिवारी एवं स्वाती शुक्ला उपस्थित थे। उन्होंने बताया कि रीवा जिले के समस्त जनपद पंचायतों, नगर पंचायतों, नगरीय निकाय एवं नगर पालिक निगम क्षेत्र के ऐसे सभी मतदाताओं के वोटर कार्ड से सुगम्य पोर्टल पर पंजीकरण किया गया है।

अभ्यर्थियों के व्यय रजिस्टर का द्वितीय निरीक्षण
चुनाव आयोग की गाइड लाइन पर कलेक्टर, कमिश्नर ने शुरू की योजना, तिलक लगाकर मतदान के लिए दिया जा रहा आमंत्रण लोकसभा चुनाव सिलसिले में रीवा लोकसभा क्षेत्र के अभ्यर्थियों के व्यय रजिस्टर के निरीक्षण का कार्यक्रम नियत कर दिया गया है। व्यय रजिस्टर का द्वितीय निरीक्षण 29 अप्रैल को कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में व्यय प्रेक्षक त्रिभुवन यादव की उपस्थिति में प्रातरू 10 बजे से व्यय अनुवीक्षण दल द्वारा किया जायेगा। रीवा लोकसभा क्षेत्र के अभ्यर्थियों से व्यय रजिस्टर के प्रथम निरीक्षण के लिए कहा गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो