scriptमेडिकल कॉलेज में डीएमई ने विभागाध्यक्षों की सुनी समस्याएं, कॉलेज प्रबंधन की कसी नकेल | DME listened to problems of the Heads of Medical College | Patrika News

मेडिकल कॉलेज में डीएमई ने विभागाध्यक्षों की सुनी समस्याएं, कॉलेज प्रबंधन की कसी नकेल

locationरीवाPublished: Sep 25, 2018 10:34:59 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

चिकित्सा शिक्षा संचालनालय ने निर्माणाधीन सुपर स्पेशलियटी से लेकर एसजीएमएच और जीएमएच का निरीक्षण कर देखी हकीकत

DME listened to problems of the Heads of Medical College

DME listened to problems of the Heads of Medical College

रीवा. शासकीय श्याम शाह मेडिकल कॉलेज में जनरल काउंसिल की बैठक से पहले मंगलवार की सुबह चिकित्सा शिक्षा संचालनालय (डीएमई) डॉ. उल्का श्रीवास्तव पहुंचीं। डीएमई ने मेडिकल कॉलेज प्रबंधन के साथ कॉलेज काउंसिल की बैठक की और व्यवस्थाओं को लेकर प्रबंधन की नकेल कसी। इससे पहले उन्होंने निर्माणाधीन सुपर स्पेशलियटी हॉस्पिटल, संजय गांधी अस्पताल और जीएमएच का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान व्यवस्था पर ‘आल इज वेल’ की मुहर लगाई।
हॉस्पिटल और हॉस्टल का निरीक्षण कर निर्माण जल्द
डीएमई सुबह 10.25 बजे सुपर स्पेशलियटी हॉस्पिटल देखने पहुंचीं। डॉ. एसके पाठक ने सुपर स्पेशलियटी के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। हॉस्पिटल और हॉस्टल का निरीक्षण कर निर्माण जल्द पूरा कराने का निर्देश दिया। डीएमई ने जीएमएच और संजय गांधी हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने नेत्र विभाग, प्राइवेट वार्ड, मेडिसिन विभाग सहित अन्य वार्डों का जायजा लिया। इस दौरान हॉस्पिटल की व्यवस्था की सराहना की। दोपहर लंच के बाद मेडिकल कॉलेज काउंसिल के सदस्यों के साथ बैठक की। जहां डीएमई ने मेडिकल कॉलेज के बेहतर प्रबंधन के लिए जिम्मेदारों की नकेल सकी।
कॉलेज कॉउसिंल के अन्य सदस्यों ने भी डीएमई को सुझाव दिए

बैठक के दौरान डीएमई ने विभागाध्यक्षा की वन टू वन समस्याएं सुनी और कुछ समसस्याओं का फौरीतौर पर निराकरण भी किया। मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. पीसी द्विवेदी ने कॉलेज की गतिविधियों की विस्तृत जानकारी दी। इस दौरान कॉलेज कॉउसिंल के अन्य सदस्यों ने भी डीएमई को सुझाव दिए। बैठक के दौरान डॉ. मनोज इंदुलकर सहित कई अन्य चिकित्सक मौजूद रहे। उधर, निरीक्षण के दौरान हॉस्पिटल के उप-अधीक्षक डॉ अतुल ङ्क्षसह, डॉ. शशि जैन, डॉ यत्नेश त्रिपाठी सहित अन्य चिकित्सक मौजूद रहे।
जनरल काउंसिलिंग की बैठक आज
चिकित्सा महाविद्यालय की जनरल काउंसिल की बैठक स्वास्थ्य मंत्री शरद जैन की अध्यक्षता में बुधवार को सुबह ११ बजे से आयोजित की जाएगी। बैठक में उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल भी मौजूद रहेंगे। जनरल काउंसिल की मीटिंग से पहले डीएमई ने कॉलेज काउंसिल की मीटिंग कर मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं और अन्य सुविधाओं को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. पीसी द्विवेदी ने बताया कि जनरल मीटिंग की व्यवस्था पूरी कर ली गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो