MP के इस जिले में कोरोना योद्धाओं पर कहर, प्रोफेसर सहित दो संक्रमित हारे जीवन की जंग

-जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 409
-एक्टिव केस हो गए 227

By: Ajay Chaturvedi

Published: 07 Aug 2020, 03:11 PM IST

रीवा. कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जैसे-जैसे जितने सुरक्षा इंतजामात किए जा रहे हैं, कोरोना संक्रमण उतनी ही तेजी से फैलता जा रहा है। कोरोना योद्धाओं (डॉक्टर व पुलिसकर्मियों) के भी बड़ी तादाद में इसके संक्रमण में आने से स्थिति ज्यादा ही भयावह होती जा रही है। आलम यह है कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 409 हो गई है तो एक्टिव केस 227 तक पहुंच गए हैं। इस बीच और दो मरीजों की मौत ने लोगों में दहशत पैदा कर दी है।

संजय गांधी अस्पताल में भर्ती एक 72 वर्षीय वृद्व की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि वृद्व सैनिक स्कूल परिक्षेत्र के निवासी थे। उनकी तबियत बिगड़ने पर परिवारजनों ने अस्पताल में भर्ती करवाया था। कोरोना संदिग्ध होने के कारण डॉक्टरों ने उनकी जांच कराई। दो दिन पूर्व आई रिपोर्ट में वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसी तरह अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यायल में अतिथि शिक्षक रहे एक 45 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना के चलते मौत हो गई। दोनों ही मृतकों का अंतिम संस्कार शासन की गाइड लाइन के तहत प्रशासन ने करवाया।

वैसे स्वस्थ्य विभाग में लगातार कोरोना मरीज सामने आ रहे है। गुरुवार को सुबह आई रिपोर्ट में संजय गांधी अस्पताल के एक डॉक्टर, एक नर्स और एक वार्ड वॉय की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव बताई गई है।

उधर जिले के गुढ़ थाने के स्टाफ में उस समय हड़कंप मच गया जब थाने की बैरक में रह चुके एक बंदी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई। बताया जा रहा है कि बंदी को दो दिन पूर्व गुढ़ थाना की पुलिस ने नशीली कफ सिरफ की अवैध बिक्री के मामले में गिरफ्तार किया था। कार्रवाई के बाद उसकी कोरोना की जांच करवाई गई थी। पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद थाने का स्टाफ कोरोना संक्रमण को लेकर चिंतित है।

बता दें कि इसके पूर्व सगरा थाने में चोरी के आरोप में पकड़े गए एक बंदी की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। इसके अलावा सिविल लाइन थाना और समान थाने की पुलिस कोरोना पॉजिटिव पाई जा चुकी है। अब गुढ़ थाने की पुलिस की भी जांच की जा रही है।

उधर मनगवां तहसील के लौरी गांव में एक मजदूर कोरोना संक्रमित पाया गया है। बताया जाता है कि यह मजदूर सूरत में काम करता था और घर आया हुआ था। संदिग्ध होने के कारण इसकी जांच कराई गई और वह कोरोना पॉजिटिव निकला। इसकी जानकारी होते ही मनगवां एसडीएम एके सिंह, तहसीलदार दीपिका पाव सहित स्वास्थ्य एवं राजस्व टीम लौरी गांव पहुंची। मरीज को संजय गांधी अस्पताल भर्ती कराया गया है। एसडीएम ने बताया है कि पॉजिटिव मरीज के कांटेक्ट में 2 दर्जन से अधिक लोग हैं, जिन्हें हाई रिस्क मानकर फिलहाल घर में ही होम क्वारंटाइन किया गया है। इन सभी का सैंपल भी लिया गया है।

इसके अलावा नौबस्ता स्थित सीमेंट कंपनी में काम करने वाले 10 मजदूर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बताया जा रहा है। दूसरे शहर से कंपनी में वे काम करने के लिए पहुंचे थे, जिसके चलते कंपनी प्रबधंन ने कोरोना की जांच करवाई और मजदूरों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

Corona virus
Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned