scriptपुलिस को गुमराह कर पत्नी के जेवर बेच कर रहा था अय्याशी, किराएदार को फंसाने रची साजिश, पढि़ए पूरी खबर | doing fun by sold Wife's jewellery, police caught | Patrika News

पुलिस को गुमराह कर पत्नी के जेवर बेच कर रहा था अय्याशी, किराएदार को फंसाने रची साजिश, पढि़ए पूरी खबर

locationरीवाPublished: Apr 10, 2018 07:48:05 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

पुलिस ने पूरे मामले का पर्दाफाश करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जिससे पूछताछ की जा रही है।

doing fun by sold Wife's jewellery, police caught

doing fun by sold Wife’s jewellery, police caught

रीवा. शातिर दिमाग युवक ने पत्नी के जेवर चुराकर उससे अय्याशी कर डाला। अपनी करतूत पर पर्दा डालने के लिए आरोपी ने किरायेदार को फंसाने के लिए साजिश रच डाली। पुलिस ने पूरे मामले का पर्दाफाश करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जिससे पूछताछ की जा रही है। विवि थाना अन्तर्गत निराला नगर निवासी पूजा गुप्ता पति दिग कुमार के घर में 28 दिसम्बर को चोरी हुई थी। महिला का पति दुकान संचालित करता है। उसके घर के सामने एक व्यक्ति किराये से रहता है जिसकी वजह से वह अंदर कमरे में ताला नहीं लगाती है। घटना दिनांक को सांयकाल महिला को पेटी में रखे जेवर चोरी होने की जानकारी हुई जिसकी शिकायत पीडि़ता ने थाने में दर्ज कराई थी। इस मामले की जांच कर रही पुलिस किरायेदार पर संदेह कर रही थी जो वारदात में शामिल होने से इंकार कर रहा था। महिला को अपने घर के सामने मुथुट गोल्ड लोन की रसीद पड़ी मिली जो उसके किरायेदार के नाम पर बनी थी। पुलिस ने पुन: किरायेदार से पूछताछ की।

कैसे खुला मामला
इस मामले में पति की भूमिका शुरू से ही संदिग्ध थी। पुलिस पति पर नजर रखना शुरू कर दिया तो पति के द्वारा काफी पैसा खर्चा करने की जानकारी मिली। आरोपी के पास अचानक आये पैसों से वह पुलिस की नजर में चढ़ गया। पुलिस ने उसे बुलवाकर सख्ती से पूछताछ की तो आरोपी ने वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार कर ली।

चोरी का मुथुट गोल्ड लोन से लिये दो लाख रुपये
घटना दिनांक को पीडि़ता घर में नहंी थी जिस पर आरोपी चुपके से घर आया और पेटी से महिला के जेवर लेकर चंपत हो गया। उक्त जेवर उसने मुथुट गोल्ड लोन में रखकर दो लाख रुपये ले लिये। इन रुपयों से युवक अय्याशी कर रहा था। उसकी यही अय्याशी युवक के गले की हड्डी बन गई और पुलिस ने उसे दबोच लिया। मुथुट गोल्ड लोन में रखे पीडि़ता के जेवरों को पुलिस न्यायालय के माध्यम से बरामद करेगी।

पुलिस को गुमराह करने के लिए किरायेदार के नाम से बनाई रसीद
उक्त आरोपी पर जब पुलिस को संदेह हुआ तो पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए थाने बुलाया। अपने आपको बचाने के लिए आरोपी ने एक नयी साजिश रच डाली। उसने अपनी कम्प्यूटर की दुकान में नयी रसीद छापी और उसमें किरायेदार लक्ष्मण साकेत का नाम लिख दिया। जब पुलिस ने किरायेदार को पकड़ा तो वह काफी सख्ती के बाद भी चोरी करने से मना करता रहा। इतने प्रयास के बाद भी आरोपी पुलिस को गुमराह नहीं कर पाया और पुलिस ने उसकी करतूत को सामने ला दिया। आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी, साजिश रचने, झूठे साक्ष्य पेश करने की अतिरिक्त धाराएं लगाई गई है।
महिला ने चोरी की शिकायत की थी
महिला ने चोरी की शिकायत की थी। उक्त वारदात को महिला के पति ने अंजाम दिया था और मुथुट गोल्ड लोन में जेवर रखकर दो लाख का लोन लिया था। आरोपी ने किरायेदार को फंसाने के लिए उसके नाम से रसीद छापी थी। आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। न्यायालय के माध्यम से चोरी गये जेवरों को बरामद किया जायेगा।
शिवपूजन मिश्रा, थाना प्रभारी विवि
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो