डोरटूडोर कचरा कलेक्शन शहर के कई हिस्सों में बंद, निगम उपायुक्त ने लगाई फटकार

कंपनी ने कहा-अब नहीं मिलेगी शिकायत

By: Anil singh kushwah

Published: 24 May 2020, 01:42 AM IST

रीवा. शहर में डोर टू डोर कचरा कलेक्शन की व्यवस्था फिर लडख़ड़ाने लगी है । बीते 2 दिन से कई हिस्सों में कचरा वाहन नहीं पहुंच रहे, इसकी लगातार शिकायतें अधिकारियों के पास पहुंच रही हैं। शहर में कचरा कलेक्शन करने वाली कंपनी रीवा एमएसडब्ल्यू होल्डिंग लिमिटेड के प्रबंधन में खामियों की वजह से इस तरह की समस्याएं आए दिन आ रही है। जिसके चलते विरोध प्रदर्शन भी पूर्व में होते रहे हैं, अब लाकडाउन की वजह से सड़कों पर तो लोग प्रदर्शन के लिए नहीं आ रहे लेकिन शिकायतें नगर निगम के अधिकारियों तक पहुंच रही हैं। सुबह कई वार्डों के निवर्तमान पार्षदों एवं स्थानीय लोगों की ओर से शिकायतें आने के बाद नगर निगम के उपायुक्त एसके पांडेय ने कचरा कलेक्शन कंपनी के प्रबंधन से जुड़े लोगों को बुलाकर फटकार लगाई और कहा कि यदि यही रवैया रहा तो उनका भुगतान भी प्रभावित होगा। इस पर कंपनी की ओर से कहा गया है कि कुछ वाहनों में खराबी हो गई थी इस कारण कई वार्डों में कचरा कलेक्शन व्यवस्था प्रभावित हुई है। रविवार से सभी हिस्सों में कचरा वाहन भेजे जाएंगे।

लोगों ने कहा-निगम प्रशासन उठाए सख्त कदम
कचरा कलेक्शन नहीं होने के चलते कई वार्डों के निवर्तमान पार्षदों ने आपत्ति दर्ज कराई है और कहा है कि रीवा एमएसडब्ल्यू होल्डिंग लिमिटेड कंपनी ने अपने स्टाफ में स्थानीय कर्मचारियों को जब से रखा है वह निगम के अधिकारियों पर राजनैतिक दबाव डलवा रहे हैं और कोई कार्य नहीं करना चाहते। निवर्तमान पार्षद सतीश सिंह, विनोद शर्मा, सज्जन पटेल, नम्रता सिंह, रूपा जयसवाल, अशोक पटेल, नीरज पटेल सहित अन्य ने कहा है कि कचरा कलेक्शन की नियमित समीक्षा करना चाहिए।

वाहन पर्याप्त संख्या में नहीं लगाने से आ रही समस्या
कचरा कलेक्शन करने वाली कंपनी ने अनुबंध के मुताबिक पर्याप्त संख्या में डोर टू डोर भेजने के लिए वाहन नहीं लगाए हैं। इस कारण से आए दिन वार्डों से शिकायतें पहुंच रही हैं। बताया गया कि कई वार्ड क्षेत्रफल में बड़े हैं इसलिए वहां पर एक से अधिक कचरा वाहन उपलब्ध कराने का प्रावधान है, लेकिन इस समय पूरे निगम क्षेत्र में करीब 30 की संख्या में ही कचरा वाहन चल रहे हैं। जिसमें से अधिकांश में आए दिन खराबी बनी रहती है और कचरा कलेक्शन के लिए नहीं पहुंच रहे।

Anil singh kushwah Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned