अस्पताल परिसर से पकड़ी गई दर्जन भर एम्बुलेंस, किया जुर्माना

सीएमओ के पत्र के बाद यातायात पुलिस ने की कार्रवाई, मचा हड़कंप

By: Shivshankar pandey

Published: 11 Jun 2021, 08:53 PM IST

रीवा। संजय गांधी अस्पताल में नियम विरुद्ध तरीके से खड़ी होने वाली एम्बुलेंस के खिलाफ शुक्रवार को यातायात पुलिस ने कार्रवाई करते हुए करीब दर्जन गाडिय़ों को जब्त कर लिया। यह कार्रवाई अस्पताल सीएमओ के पत्र के बाद की गई है। सभी वाहन चालकों से शपथ पत्र भरवाया गया है और जुर्माने की कार्रवाई कर छोड़ा गया है।

अस्पताल परिसर में खड़ी होती है एम्बुलेंस
संजय गांधी अस्पताल में काफी संख्या में एम्बुलेंस गाडिय़ां खड़ी होती है जो मरीजों के अलावा शवों को भी पहुंचाने का काम करते है। इन वाहनों को लेकर संजय गांधी अस्पताल के सीएमओ द्वारा पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा था जिनको अवैध तरीके से अस्पताल परिसर में खड़े होने और एम्बुलेंस की आड़ में गैर कानूनी गतिविधियों में लिप्त होने की जानकारी दी।

एसपी के निर्देश पर हुई कार्रवाई
पत्र मिलते ही पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह के निर्देश पर यातायात थाना प्रभारी अखिलेश कुशवाहा ने कार्रवाई करते हुए दर्जन भर एम्बुलेंस को जब्त कर कंट्रोल रुम में खउ़ा करवा दिया। इनके पास आवश्यक दस्तावेज मौजूद नहीं थे। यातायात पुलिस ने सभी वाहन चालकों से शपथ पत्र भरवाया है और उनकेा निर्धारित स्थल पर ही खड़े होने की समझाईश दी। बाद में उनके खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई करने के बाद छोड दिया गया। उक्त कार्रवाई से एम्बुलेंस संचालकों में भी हड़कंप मचा हुआ है।

स्थान को लेकर पूर्व में आंदोलन कर चुके है एम्बुलेंस संचालक
एम्बुलेंस संचालक अस्पताल में समुचित स्थान को लेकर इससे पूर्व भी आंदोलन कर चुके है। दरअसल सभी गाडिय़ां पहले अस्पताल के अंदर खड़ी थी जिस पर आपत्ति करते हुए चिकित्सकों ने उनको बाहर निकलवा दिया। इसके बाद सभी एम्बुलेंस संचालकों ने अस्पताल में समुचित स्थान दिलाने के लिए आंदेलन भी किया था। वर्तमान में सभी एम्बुलेंस वाहन अस्पताल के बाहर खड़ी हो रही है।

लगातार जारी रहेगी कार्रवाई
सीएमओ द्वारा एम्बुलेंस के खिलाफ पत्र लिखा गया था जिसके बाद कार्रवाई करते हुए अस्पताल परिसर में खड़ी अवैध एम्बुलेंस को जब्त कर लिया गया है। सभी से शपथ पत्र भरवाया गया है और उनके खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की गई है। जो भी गाडिय़ांं गलत ढंग से खड़ी होंगी उनके खिलाफ नियमित रूप से कार्रवाई की जायेगी।
अखिलेश कुशवाहा, थाना प्रभारी यातायात

Show More
Shivshankar pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned