scriptकिसानों, वंचितों की लड़ाई के प्रेणता रहे डॉ. सोनेलाल-अखिलेश | Dr. Sone Lal was the master of the fight of the farmers, the deprived | Patrika News

किसानों, वंचितों की लड़ाई के प्रेणता रहे डॉ. सोनेलाल-अखिलेश

locationरीवाPublished: Jul 03, 2020 08:17:53 am

Submitted by:

Rajesh Patel

रेवांचल पब्लिक स्कूल परिसर में अपना दल के संस्थापक की 71 वीं जयंती स्वाभिमान दिवस के रूप में मनाई गई

Dr. Sone Lal was the master of the fight of the farmers, the deprived

Dr. Sone Lal was the master of the fight of the farmers, the deprived

रीवा. रेवांचल पब्लिक स्कूल परिसर में गुरुवार को अपना दल (एस) के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल की 71वीं जयंती को स्वाभिमान दिवास के रूप में मनाया गया। समारोह के बतौर मुख्य अतिथि पार्टी के युवा मंच के राष्ट्रीय महासचिव अखिलेश ङ्क्षसह ने कहा कहा कि डॉ. सोनेलाल किसानों, दलितों, पिछड़ो और शोषित-वंचितों की लड़ाई के प्रखर प्रेणता रहे। सिंह ने कहा कि सामाजिक परिवर्तन के लिए सामाजिक न्याय की विचारधारा लोगों तक पहुंचाना पहली प्राथमिकता है।
शोषितों की लड़ाई के लिए आगे आएगा कार्यकर्ता
प्रदेश अध्यक्ष अमृतलाल पटेल ने कहा, डॉक्टर साहब गरीबों की हक की बात करते थे। उनके सपने को पूरा करने के लिए शोषित, दलित, पिछड़े और गरीब, मजदूरों की लड़ाई लडऩे के लिए अपना दल का एक-एक कार्यकर्ता शोषितों की लड़ाई के लिए आगे आएगा। कार्यकर्ता एकजुट होकर किसानों की लकड़ी लड़ेगा।
समरसता बढ़ाने आगे आएं युवा
जिलाध्यक्ष अशोक पटेल ने कहा, सामाजिक समरसता को बढ़ाने के लिए समाज को आगे आना होगा। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि संस्थापक के सपने को पूरा करने के लिए युवाओं को आगे आना होगा। इस अवसर पर युवा मंच के प्रदेश सचिव राजेश पटेल, यूएस पटेल, मीडिया प्रभारी एसएन पटेल, गुढ़ विधानसभाध्यक्ष ओंमकार पटेल, मऊगंज विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह, धर्मदास पटेल, राहुल ङ्क्षसह, मुकेश, आयूष, अंकित, अनिल, अरुण सहित सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

316 ने ली सदस्यता
संस्थापक के जयंती के अवसर पर संगठन की मूजबूती पर बल दिया। कार्यकर्ताओं ने बूथ स्तर पर संगठन की मजबूती के लिए सदस्यता अभियान शुरू किया गया है। जयंती अवसर पर 316 नए सदस्यों ने सदस्यता दिलाई गई। इस अवसर पर स्थानीय स्तर पर किसानो और गरीबों की समस्याओं को लेकर भी चर्चा की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो