scriptबातों में फांस उतरवाए जेवर | forgery with women | Patrika News

बातों में फांस उतरवाए जेवर

locationरीवाPublished: Sep 07, 2016 01:30:00 am

Submitted by:

​ajay yadav

शहर में ग्रामीण महिलाओं को झांसा देकर ठगी की वारदात अंजाम देने वाला गिरोह सक्रिय है। गिरोह ने बीते चौबीस घंटे में दो वारदातें अंजाम देकर अपनी मौजूदगी दर्ज करवा दी। ठग ग्रामीण महिला को बातों के जाल में फांसकर गहने उतरवा ले गए।

thagi

thagi

शहर में ग्रामीण महिलाओं को झांसा देकर ठगी की वारदात अंजाम देने वाला गिरोह सक्रिय है। गिरोह ने बीते चौबीस घंटे में दो वारदातें अंजाम देकर अपनी मौजूदगी दर्ज करवा दी। ठग ग्रामीण महिला को बातों के जाल में फांसकर गहने उतरवा ले गए। 
खास बात है कि पहली बार वारदात में एक महिला की मौजूदगी सामने आई है। पीडि़ता की शिकायत पर क्लॉक टावर व कोतवाली थाना पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।

केस-1

मंगलवार को सोमलपुर जा रही सोमी पत्नी समदा को राजकीय महाविद्यालय चौराहा पर एक युवक मिला। उसने सोमी को गुजरात जाने की बात कहते हुए मदद की गुहार की। सोमी के मदद से इनकार कर दिया तो पास खड़ी एक युवती उसके पास पहुंच गई। दोनों उसे चौराहा से पास के एक पेड़ तक ले गए।
जहां उन्होंने रूमाल में बंधी रकम के बदले गहने की मांग की। इसी दरमियान एक तीसरा युवक भी वहां पहुंच गया। सोमी को तीनों ने अपनी बातों के जाल में ऐसा फांसा कि उसे होश नहीं रहा। 
जब उसको होश आया तो तीनों वहां से जा चुके थे जबकि उसके तन पर पहने गहनों में कान का डेढ़ तोला सोने का झूमका, एक तोले का लॉकेट और करीब एक तोले का ताबीज नदारद थे जिनकी कीमत करीब एक लाख रुपए थी। सोमी ने क्लॉक टावर थाने में मामले की शिकायत दी।
रूमाल में लपेट थमाया

पीडि़ता सोमी ने बताया कि आरोपितों ने गहने उतार उसको रूमाल में समेट कर देने की बात कही। जब उसने रूमाल को खोलकर देखा तो उसमें कागज की गड्डी निकली। 
पीडि़ता ने बताया कि उसे होश आया तो धूजनी छूट रही थी। युवती ने सफेद रंग का सलवार सूट, एक युवक ने धारीदार शर्ट और एक युवक ने सफेद और काली पेंट पहन रखी थी।
बाबा के दर्शन कराने का झांसा

केस-2

कचहरी रोड पर सोमवार दोपहर आदर्शनगर बडग़ांव निवासी नसीम बानो पत्नी नवाब खान एलआईसी की प्रीमियम जमा करवाने आई। प्रीमियम जमा कराने के बाद वह बाहर आई तो उसे एक बुजुर्ग मिला। 
वह अपनी परेशानी बयान करते हुए रोने लगा। कुछ देर में एक युवक पहुंच गया। उसने खुद को करीम बाबा का खिदमतगार बताते हुए रोते हुए बुजुर्ग को बेटे व बहू की ओर से प्रताडि़त किए जाने की बात कही। बुजुर्ग उसकी बात सुनकर चौंक गया। युवक ने नसीम को कहा कि वह एलआईसी में प्रीमियम भरने आई है।सही है या गलत।
 उसकी बात सुनकर नसीम भी प्रभावित हो गई। सच बोलते ही नसीम को उसने जाल में फांस लिया। उसने नसीम को मोह माया त्याग कर करीम बाबा के दर्शन कराने और मनचाहा काम होने का जाल फेंका। उसने सारा जेवर व नकदी उतार दस कदम चलने की सलाह दी।
नसीम ने सोने की बालिया, गले की चेन और सात सौ रुपए थैले में डाल युवक को थमा दिए। वह दस कदम आगे बढ़कर पीछे देखा तो युवक और बुजुर्ग व्यक्ति नदारद थे। उसे ठगी का आभास हो गया।शोर मचाने पर आसपास के लोग जुट गए। नसीम ने मामले की शिकायत कोतवाली थाने में दी है।
बुजुर्ग की भी मिलीभगत

नसीम ने पुलिस को बताया कि एलआईसी दफ्तर के बाहर मिला बुजुर्ग भी ठग से मिला हुआ था। दोनों ने उसे देखने के बाद ठगी की वारदात अंजाम देने का षड्यंत्र रचा। ठग युवक की उम्र करीब 25 साल थी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो