scriptहायर सेंकेडरी परीक्षा में माध्यमिक शिक्षा मंडल सख्त संभाग के 335 छात्रों को किया प्राइवेट | Education Board news,335 students of Secondary Education Board strict | Patrika News

हायर सेंकेडरी परीक्षा में माध्यमिक शिक्षा मंडल सख्त संभाग के 335 छात्रों को किया प्राइवेट

locationरीवाPublished: Jan 27, 2020 12:47:36 pm

Submitted by:

Lokmani shukla

हायर सेकेंडरी एवं हाईस्कूल परीक्षा 2020 में शामिल होने वाले संभाग के 335 छात्रों को माध्यमिक शिक्षा मंडल ने नियमित से प्राइवेट कर दिया है। इसमें सबसे अधिक रीवा जिले के 125 छात्र शामिल है।

335 students of Secondary Education Board strict in private secondary examination

335 students of Secondary Education Board strict in private examination

रीवा। हायर सेकेंडरी एवं हाईस्कूल परीक्षा 2020 में शामिल होने वाले संभाग के 335 छात्रों को माध्यमिक शिक्षा मंडल ने नियमित से प्राइवेट कर दिया है। इसमें सबसे अधिक रीवा जिले के 125 छात्र शामिल है। वहीं हाई स्कूल में 7 छात्रों को नियमित से स्वाध्यायी कर दिया है। इनमें सीधी जिले के 06 और सिगंरौली के एक छात्र शामिल है। सतना व रीवा में हाई स्कूल में एक भी छात्र शामिल नहीं है।
माध्यमिक शिक्षा मंडल में बोर्ड परीक्षा के आवश्यक मापंदड पूरे नहीं होने पर रीवा एवं शहडोल संभाग के हायर सेकेंडरी में 451 छात्रों को नियति से प्राइवेट कर दिया गया है। इनमें सबसे अधिक रीवा 125 छत्र, सतना 63, सीधी से 92 एवं सिंगरौली के 44 छात्र शामिल है। यह सभी छात्रों ने हायरसेकेंडरी में नियमित के रुप मेें फार्म भरा था। इनमें स्कूल में कम उपस्थित और जिले में अब नामांकन नहीं होने एवं अन्य त्रृटियों के कारण बोर्ड ने इन्हें प्राइवेट कर दिया है। इसी तरह हाईस्कूल में सीधी व सिंगरौली के छात्र प्राइवेट हो गए है। इनको प्रवेश पत्र भी बोर्ड ने प्राइवेट के जारी कर दिए है।

स्कूलों को भेजे परीक्षा प्रवेश पत्र
माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 2 मार्च से होने वाली परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए है। इन सभी प्रवेश पत्रों को बोर्ड ने जिला में चिन्हित विद्यालयों में उपलब्ध करा दिया गया है, जहां सभी स्कूलों में प्रवेश पत्र का वितरण किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो