scriptमध्यप्रदेश में राहुल गांधी का दौरा हारी सीटों पर करेगा फोकस, नेता प्रतिपक्ष ने बताई चुनाव जीतने पार्टी की रणनीति | election 2018 rahul gandhi election campaign in mp | Patrika News

मध्यप्रदेश में राहुल गांधी का दौरा हारी सीटों पर करेगा फोकस, नेता प्रतिपक्ष ने बताई चुनाव जीतने पार्टी की रणनीति

locationरीवाPublished: Sep 25, 2018 12:37:31 pm

Submitted by:

Mrigendra Singh

राष्ट्रीय अध्यक्ष की तैयारी बैठक में कांग्रेस नेताओं ने ऐतिहासिक स्वागत करने तैयारी की

rewa

election 2018 rahul gandhi election campaign in mp

रीवा। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के रीवा दौरे को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। पार्टी नेताओं की शहर के उत्सव राजविलास गार्डन में बड़ी बैठक हुई जिसमें जिलेभर के नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि बीते 2013 के विधानसभा में कांग्रेस का प्रदेश में बेहतर प्रदर्शन विंध्य में रहा है। हमें 30 में महज 12 सीटें मिली जो अन्य क्षेत्रों के मुकाबले अधिक मानी जाती हैं। इस बार यह आंकड़ा २५ के पार पहुंचाना है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का आगमन उन सीटों को लेकर फोकस किया जा रहा है, जहां कई वर्षों से लगातार पार्टी को हार का सामना करना पड़ रहा है। रीवा, सेमरिया, सिरमौर, मनगवां एवं त्योंथर सीट पर रोड शो कर आम जनता से मिलने के साथ ही कार्यकर्ताओं में भी नई ऊर्जा जागृत करेंगे। लंबे अर्से के बाद कार्यकर्ताओं को दो दिन अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ समय बिताने का अवसर मिला है, इस कारण दौरे को ऐतिहासिक बनाएं।
भोपाल से भव्य रोड शो रीवा का होना चाहिए। टिकट के दावेदारों को नसीहत देते हुए कहा कि वह अपना और अपने नेताओं के जिंदाबाद बोलने की बजाय राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी का जिंदाबाद करें। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि
इंदिरा गांधी ने भी रीवा में रात्रि विश्राम किया था
एआइसीसी के मेंबर राजेन्द्र मिश्रा ने कहा कि 1978 में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने भी रीवा में चुनाव प्रचार के दौरान रात्रि विश्राम किया था और कार्यकर्ताओं को पार्टी के लिए संघर्ष करने की ऊर्जा दी थी। उस दौरान प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष अर्जुन सिंह थे। अब राहुल गांधी रात्रि विश्राम कर रहे हैं तो प्रदेश में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह हैं। यह संयोग ही है कि उस चुनाव में पार्टी को भारी मतों से जीत हासिल हुई थी और अर्जुन सिंह सीएम बने थे। अब फिर समय नए संयोग की ओर इशारा कर रहा है। इस बीच अजय सिंह ने मिश्रा को रोकते हुए कहा कि उस यात्रा में इंदिरा जी का वाहन चालक रीवा से खजुराहो तक मैं ही था, यह भी बताइए।
शहर में यहां होगा स्वागत
27 सितंबर को सायं चार बजे बेला से राहुल गांधी का रोड शो प्रवेश करेगा। बेला से चोरहटा बायपास के बीच सीधी और सिंगरौली के कार्यकर्ता स्वागत करेंगे। इसके बाद रीवा के कार्यकर्ता जगह-जगह स्वागत करेंगे। जिसमें चोरहटा, गोड़हर, रेलवे मोड़, एजी कालेज मोड़, नौबस्ता मोड़, ढेकहा, जयस्तंभ, वेंकट रोड, खन्ना चौराहा, स्टेच्यू चौक, प्रकाश चौराहा, अस्पताल चौराहा, गल्ला मंडी, अमहिया, नरेन्द्र नगर मोड़ में स्वागत के बाद सिरमौर चौराहे में धन्यवाद सभा होगी। रात्रि विश्राम राजनिवास में होगा। 28 सितंबर को सुबह 11 बजे फिर रोड शो फिर रवाना होगा, जो शहर के कालेज चौराहा, रेवांचल बस स्टैंड, ढेकहा, करहिया होते हुए शाहपुर में सभा होगी। इसके बाद ग्रामीण क्षेत्र में भ्रमण करते हुए बैकुंठपुर पहुंचेंगे जहां सभा होगी। लालगांव और त्योंथर के चुनरी में भी सभाएं होंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो