script

दो दिन रीवा में प्रचार करेंगे राहुल गांधी, कोई बड़ी सभा नहीं बल्कि इन गलियों में पहुंचकर लोगों से करेेंगे संवाद

locationरीवाPublished: Sep 20, 2018 10:26:34 pm

Submitted by:

Mrigendra Singh

एआइसीसी के पर्यवेक्षक ने जिलेभर के पदाधिकारियों के साथ की बैठक…चित्रकूट में कामतानाथ का दर्शनकर विंध्य में चुनाव बिगुल फूंकेंगे राहुल गांधी

rewa

election campaign 2018 : Rahul gandhi in rewa madhya pradesh

रीवा। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी विंध्य में चुनावी बिगुल चित्रकूट से फूंकेंगे। कामतानाथ मंदिर में २७ सितंबर को दर्शन करने के बाद रोड शो करेंगे। इसके बाद सतना में कई कार्यक्रम रखे गए हैं। रीवा जिले में वह बेला से प्रवेश करेंगे। गुरुवार को कार्यक्रम की तैयारी के लिए कांग्रेस के सभी बड़े नेताओं की यहां राजनिवास में बैठक आयोजित की गई, जिसमें शहर का रूट चार्ट तैयार किया गया।
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव सुधांशु त्रिपाठी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष महेन्द्र सिंह चौहान ने कार्यक्रम को लेकर चर्चा की। त्रिपाठी ने कहा, राष्ट्रीय अध्यक्ष के दौरे में कार्यकर्ताओं को अनुशासन में रहकर भव्य स्वागत करना है। किसी एक जगह भीड़ जुटाने से बेहतर है कि अलग-अलग स्थानों पर कार्यकर्ता जुटें। उन्होंने बताया कि शहर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों का रूट भी देखा गया है, जहां से राहुल का रोड शो गुजरेगा।
महेन्द्र सिंह चौहान ने कहा कि कुछ ऐसे क्षेत्र हैं जहां रोड शो नहीं होगा तो वहां से भी लोग देखने और सुनने के लिए आएंगे। ऐसे में प्रयास यह रहे कि भीड़ को व्यवस्थित रखा जाए। विधायक सुंदरलाल तिवारी ने कहा, इस दौरे से कार्यकर्ताओं को नई दिशा मिलेगी। किसानों का मुद्दा राष्ट्रीय स्तर पर उठाया जाएगा। मऊगंज विधायक सुखेन्द्र सिंह बन्ना ने कहा कि रीवा संभागीय जिला है इस कारण यहां स्वागत भी उसी अंदाज में किया जाए। पार्टी की सभी इकाइयों को अलग-अलग जवाबदेही सौंपी जाए।
तैयारी को लेकर जिला ग्रामीण अध्यक्ष त्रियुगीनारायण शुक्ला, शहर अध्यक्ष गुरमीत सिंह मंगू, जिला पंचायत अध्यक्ष अभय मिश्रा, समन्वयक मनोज त्रिवेदी, पर्यवेक्षक विधि सिंह, पूर्व विधायक राजेन्द्र मिश्रा, डॉ. मुजीब खान, राकेश रतन सिंह, गिरीश सिंह, रमाशंकर सिंह पटेल, मकदूम खान, लखनलाल, राजेन्द्र शर्मा, शिव प्रसाद प्रधान, कविता पाण्डेय, विवेक तिवारी, समर्थ सिंह, धु्रव सिंह, प्रवक्ता केपी सिंह, अशफाक अहमद, मुस्तहाक खान, बिन्द्रा प्रसाद, कुवंर सिंह, डीपी सिंह, प्रदीप सोहगौरा, शहीद मिस्त्री, अजय मिश्रा, राजेन्द्र सिंह, दिवाकर द्विवेदी, अनूप चंदेल, अनिल मिश्रा, मनीष नामदेव, अंकित सिंह, धनेन्द्र सिंह, रामप्रकाश तिवारी, अशोक पटेल, संदीप पटेल, विमला पटेल, अमृतलाल मिश्रा, शुलभ पाण्डेय सहित अन्य मौजूद रहे।
शहर में भ्रमण का यह होगा रूट
सतना से राहुल गांधी का रोड शो 27 सितंबर को सायं चार बजे बेला होते हुए चोरहटा बायपास पहुंचेगा। जहां दस मिनट तक वह कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। इसके बाद शहर के पडऱा, ढेकहा, जयस्तंभ, स्टेच्यू चौक, हास्पिटल चौराहा, अमहिया होते सिरमौर चौराहे के पास कृष्णा-राजकपूर आडिटोरियम के सामने सद्भावना सभा होगी। इसके बाद वह राजनिवास में रात्रि विश्राम करेंगे। इस बीच कुछ सामाजिक और व्यापारिक संगठनों के लोगों से भी मिलने का कार्यक्रम तय किया गया है।
28 को यह रहेगा कार्यक्रम
रात्रि विश्राम के बाद 28 सितंबर को सुबह साढ़े नौ बजे राजनिवास में कार्यकर्ताओं से मिलते हुए निकलेंगे। शहर के ढेकहा, करहिया मंडी, अमवा, बहुरीबांध, कपसा से होकर शाहपुर, सुकवार, बरौं, डेल्ही, तिलखन पहुंचेंगे। इन स्थानों पर जनता का अभिवादन करते हुए आवश्यकता अनुसार बस से ही संबोधित करेंगे। इसके बाद देवास होते हुए लालगांव में कार्यकर्ताओं को संबोधित करेगें। यहां से त्योंथर विधानसभा के चुनरी गांव में सभा होगी।
पांच विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचेंगे
करीब डेढ़ दिन के रीवा जिले में कार्यक्रम के दौरान राहुल गांधी रीवा, सिरमौर, सेमरिया, मनगवां एवं त्योंथर क्षेत्र में पहुंचेंगे। यह पहला अवसर होगा जब बड़े राष्ट्रीय दल का प्रमुख नेता एक साथ में इतने स्थानों तक पहुंचेगा। इसकी तैयारी के लिए हर विधानसभा क्षेत्र के नेताओं की कमेटी गठित की गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो