scriptElections: भाजपा, कांग्रेस और बसपा ने लिया फार्म, इन 2 अभ्यर्थियों ने भरा पर्चा | Elections: BJP, Congress and BSP took the form | Patrika News

Elections: भाजपा, कांग्रेस और बसपा ने लिया फार्म, इन 2 अभ्यर्थियों ने भरा पर्चा

locationरीवाPublished: Apr 12, 2019 12:01:45 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

लोकसभा चुनाव: नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच दाखिल किए गए नाम निर्देशन पत्र, विभिन्न राजनीतिक दलों के साथ ही अब तक 9 ने लिए आवेदन, खजाने में 2.24 लाख रुपए जमानत राशि जमा

Elections: BJP, Congress and BSP took the form

Elections: BJP, Congress and BSP took the form

रीवा. लोकसभा चुनाव में नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन गुरुवार को दो अभ्यर्थियों ने पर्चा दाखिल किया है। जबकि भाजपा, कांग्रेस और बसपा के प्रत्याशियों ने नाम निर्देश पत्र लिया है। विभिन्न राजनीतिक दलों सहित अब तक कुल 9 अभ्यर्थियों ने आवेदन लिया है। जिला निर्वाचन अधिकारी ओपी श्रीवस्तव ने बताया कि दूसरे दिन दो नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं। नामांकन की प्रक्रिया पूरी तरह शांतिपूर्ण ़ रही।
माक्सवार्दी कम्युनिस्ट पार्टी ने किया नामांकन
गुरुवार दोपहर 12.48 बजे तापमान 40 डिग्री से अधिक रहा। इस बीच माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदार गिरिजेश ङ्क्षसह पर्चा दाखिल कर सियासत का पारा और बढ़ा दिया है। पार्टी कार्यालय से जुलूस के साथ आवेदन भरने पहुंचे उम्मीदवारों के समर्थकों को मार्तण्ड स्कूल परिसर में रोक दिया गया।
पूर्व सांसद के बताए रास्ते पर करेंगे काम
सीपीएम नेता गिरिजेश ङ्क्षसह ने जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष नाम निर्देश पत्र जमा करने की औपचारिकता पूरी की। इस दौरान उन्होंने कहा कि विंध्य में हमारे आदर्श पूर्व सांसद यमुना प्रसाद शास्त्री रहे। उनके सपने को पूरा करने लिए नामांकन पत्र दाखिल किया है। इसी तरह उत्थान पार्टी से शिवकुमार मिश्र ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। उनका दावा है कि वह जनता की सेवा के लिए चुनाव मैदान में आए हैं।
इन्होंने लिया आवेदन
भाजपा से जर्नादन मिश्र, कांग्रेस से सिद्धार्थ तिवारी और बसपा से विकास पटेल ने गुरुवार को आवेदन लिया है। बसपा प्रत्याशी रिटर्निंग अधिकारी के कक्ष की खिडक़ी से आवेदन लिए। जबकि भाजपा और कांग्रस उम्मीदवारों का पर्चा लेने कार्यकर्ता पहुंचे थे। इसी तरह पीपुल्स पार्टी से रामगोपाल ङ्क्षसह, आरक्षण बचाओ पार्टी से सुनीत कुमार सहित कुल पांच ने पर्चा लिया है। दोनों दिन मिलाकर कुल ९ लोगों फार्म खरीदा है।
दूसरे दिन भी कड़ा पहरा
कलेक्ट्रेट में दूसरे दिन भी कलेक्टर कार्यालय परिसर में कड़ा पहरा रहा। कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन पत्र दाखिल किए गए। नामांकन के दौरान मीडिया कर्मियों को रिटर्निंग कक्ष से दूर रखा गया। हालांकि कुछ छायाकारों ने रिटर्निंग कक्ष की फोटो खिडक़ी से कैद कर ली है।
तीन बजे के बाद कलेक्ट्रेट में बढ़ी चहल-पहल
कलेक्ट्रेट भवन में स्थित विभिन्न विभागों के कार्यालय में सुबह 10.30 बजे से दोपहर बाद 3 बजे तक सन्नाटा पसरा रहा। नामांकन के दूसरे दिन भी कार्यालयों में तीन बजे के बाद ही चहल-पहल हुई। नामांकन प्रक्रिया के दौरान कई कार्यालयों के कर्मचारी भी बाहर रहे गए। दरअसल, कलेक्टर कार्यालय के साथ ही अन्य विभागों के कार्यालय यहीं पर स्थापित हैं। कई विभाग के कर्मचारी पहचान पत्र लेकर नहीं पहुंचे थे। जिससे उन्हें भी दोपहर तीन बजे तक बाहर रहना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो