scriptविद्युत कंपनी का छापा,छह उपभोक्ताओं के घरों में 4 लाख रुपए की मिली बिजली चोरी | Electricity company raids in rewa ,electricity theft news, rewa news | Patrika News

विद्युत कंपनी का छापा,छह उपभोक्ताओं के घरों में 4 लाख रुपए की मिली बिजली चोरी

locationरीवाPublished: Jan 19, 2020 12:28:22 pm

Submitted by:

Lokmani shukla

शहर में विद्युत चोरी को रोकने अभियान चलाया जा रहा है। निराला नगर में विभाग की टीम ने छापा मारा। इस दौरान छह घरों में 4 लाख रुपए की बिजली चोरी मिली है। इनमें कई घरों में जहां बिजली के खंभे से विद्युत का उपयोग किया जा रहा था। वहीं कुछ उपभोक्ता सर्विस लाइन से बाइपास कर विद्युत चोरी कर रहे थे।

Do not wait for electricity bill, message will come on mobile

Do not wait for electricity bill, message will come on mobile

रीवा। शहर में विद्युत चोरी को रोकने अभियान चलाया जा रहा है। शनिवार को निराला नगर में विभाग की टीम ने छापा मारा। इस दौरान छह घरों में ४ लाख रुपए की बिजली चोरी मिली है। इनमें कई घरों में जहां बिजली के खंभे से विद्युत का उपयोग किया जा रहा था। वहीं कुछ उपभोक्ता सर्विस लाइन से बाइपास कर विद्युत चोरी कर रहे थे। इन सभी उपभोक्ताओं पर विद्युत अधिनियम के तहत मामले दर्ज किए जा रहे है।
बताया जा रहा है कि निराला नगर स्थित शासकीय स्कूल के प्राचार्य केपी तिवारी के घर में सर्विस लाइन को बाइपास कर विद्युत का उपयोग किया जा रहा था। इससे उनके घर में विद्युत खपत अधिक होने के बाद भी मीटर रीडिंग कम आ रही थी। इस पर शहरी संभाग के कार्यपालन यंत्री ओपी द्विवेदी ने कनेक्शन चेक किया तो मीटर बायपास मिला। इन पर विद्युत अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है। इसी तरह निराला नगर में ही नागेन्द्र मिश्रा विद्युत पोल से सीधे कनेक्शन कर बिजली का उपयोग कर रहे थे। उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। बताया गया है कि शहर में विद्युत चोरी को रोकने के लिए अभियान जारी रहेगा।
रात में भी चलेगा अभियान
ग्रामीण क्षेत्रों में बिना कनेक्शन मोटर पंप का उपयोग करने वाले किसानों के खिलाफ विद्युत कंपनी कार्रवाई करेगी। ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापक स्तर में बिना वैध कनेक्शन के मोटर पंप का उपयोग किया जा रहा है। इसके लिए विद्युत कंपनी ने टीम बनाई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो