scriptचोरों की चालबाजी से आधी रात 16 गांवों में छा गया अंधेरा | electricity cut in 16 villages in midnite | Patrika News

चोरों की चालबाजी से आधी रात 16 गांवों में छा गया अंधेरा

locationरीवाPublished: Apr 19, 2019 01:28:13 am

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

हिनौता वितरण केन्द्र का मामला, शाहपुर चौकी में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज
 

electricity cut in 16 villages in midnite

electricity cut in 16 villages in midnite

रीवा. हिनौता वितरण केन्द्र के अंतर्गत कुल्लू नहर के पास 33 केवी विद्युत लाइन का तार बदमाश बुधवार रात काट ले गए। इससे यहां विद्युत सप्लाई बंद हो गई। रातभर आसपास के 16 गांव अंधेरे में रहे। पहले गांव वालों को लगा कि विद्युत की कटौती की गई है। सुबह देखा तो विद्युत तार खंभे से गायब थे। बिजली विभाग के अधिकारियों को सूचना दी। सुबह करीब 8 बजे बिजली विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और विद्युत आपूर्ति बहाली के कार्य में जुट गए। करीब पांच घंटे की मेहनत के बाद दोपहर एक बजे काम पूरा हुआ। घंटेभर बाद करीब दो बजे बिजली बहाल हो पाई। जिसके बाद गांव के लोगों को राहत मिली। बिजली विभाग के अधिकारियों ने मामले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ शाहपुर चौकी में मामला दर्ज करा दिया है।
4.5 किमी में दिया घटना को अंजाम
बिजली अधिकारियों के मुताबिक करीब 4.5 किमी के क्षेत्र में फैले विद्युत तार को बदमाश काट ले गए। घटना 17 अप्रेल की रात 11.30 बजे की बताई जा रही है। बदमाशों ने हिनौता वितरण केन्द्र के अंतर्गत ग्राम कुल्लू में नहर के पास 33केवी के 700 मीटर तार काटकर अपने साथ ले गए। जिसके कारण 33/11 केवी उपकेंद्र गोदहा की विद्युत् आपूर्ति बाधित हो गयी। बदमाशों ने नहर के पास ही स्थिति 11केवी लाइन के 11 खम्भे तोड़कर 4.5 किलोमीटर तार की चोरी की। तार चोरी की घटना के कारण उपकेंद्र गोदहा से निकलने वाले 11केवी एवं 11केवी बरौं फीडर के 16 गांव की विद्युत आपूर्ति बाधित हुई थी।
रात में नहीं पहुंचे अधिकारी
गांव वालों ने बिजली बंद होने की शिकायत रात में ही बिजली विभाग के हेल्प लाइन नंबर पर की लेकिन रात में कोई अधिकारी नहीं पहुंचा। सुबह फिर गांव वालों ने इस बारे में जानकारी दी तब बिजली विभाग का अमला पहुंचा और सुधार कार्य हो पाया। बताया जाता है कि यहां अक्सर इस प्रकार की घटनाएं होती हैं। विजली विभाग ने भविष्य में घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए टीम का गठन किया गया है जो पुलिस के साथ समन्वय कर रात्रिकालीन गस्त करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो