सोलर पॉवर प्लांट में मिले स्थानीय युवओं को रोजगार

सोलर पॉवर प्लांट में मिले स्थानीय युवओं को रोजगार
Employ local youth in solar power plant

Mahesh Kumar Singh | Updated: 13 Sep 2019, 09:28:48 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

भाकपा ने खोला मोर्चा, सोलर पॉवर प्लांट परिसर में किया धरना-प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

रीवा. सोलर पॉवर प्लांट बदवार में स्थानीय युवओं को रोजगार दिलाने के मुद्दे को लेकर भाकपा ने मोर्चा खोल दिया है। एशिया के सबसे बड़े सौर ऊर्जा प्लांट बदवार के परिसर में भाकपा कार्यकर्ताओं ने धरना-प्रदर्शन किया। साथ ही 10 सूत्री मांगों का ज्ञापन एसडीएम गुढ़ को सौंपा गया।

धरना-प्रदर्शन के मुख्य अतिथि हरिद्वार सिंह राष्ट्रीय इंटक नेता ने कहा कि कंपनियों में स्थानीय युवाओं को रोजगार नहीं दिया जाता यह गंभीर विषय है। इसको लेकर लड़ाई लड़ी जाएगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता कामरेड घनश्याम सिंह एडवोकेट ने किया एवं विशिष्ट अतिथि संजय नामदेव रहे।

धरना-प्रदर्शन के आयोजक लालमणि त्रिपाठी थे। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि क्षेत्र के लोगों की भूमि तो अधिग्रहित की गई लेकिन शर्तों के अनुसार रोजगार नहीं दिया जा रहा है। सरकार ने अब नियम बना दिया है कि 70 फीसदी स्थानीय रोजगार होना चाहिए। इसके बाद भी क्षेत्र के लोगों को मजदूरी पर रखा गया है लेकिन उन्हें समय पर पारिश्रमिक नहीं दिया जा रहा है। कंपनी प्रबंधन की मनमानी नहीं चलेगी। वहीं एसडीएम ने प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिया है कि उनकी मांगों का निराकरण कराया जाएगा।

प्रदर्शन के दौरान आनंद पांडे, सत्यनारायण शुक्ला, कुंडेश्वर द्विवेदी, रामचरण पटेल, मिठाई लाल सोनी, गया प्रसाद मिश्रा, श्रवण कुमार श्रीवास्तव, रविंद्र शुक्ला, राजकली पटेल, रामानुज तिवारी, बैजनाथ मिश्रा, यजमान पटेल, रामलोटन पटेल, सत्यनारायण शुक्ला, लल्लू कोल, राम कुशल कोल, कृष्ण कुमार द्विवेदी सहित कंपनी के उर्जा विभाग के अधिकारी एसएस गौतम, आरआई जीतेंद्र सिंह बघेल आदि मौजूद रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned