एपीएस के इतिहास में पहली दफा होगा कर्मचारियों का सेमिनार

Ajeet shukla

Publish: Dec, 07 2017 12:42:17 (IST)

Rewa, Madhya Pradesh, India
एपीएस के इतिहास में पहली दफा होगा कर्मचारियों का सेमिनार

देशभर के विश्वविद्यालयों के राष्ट्रीय महासम्मेलन में होगा यह आयोजन, ४०० विश्वविद्यालयों के एक हजार से अधिक प्रतिनिधि करेंगे प्रतिभाग...

रीवा। अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय नए वर्ष के दूसरे महीने में नया इतिहास रचने जा रहा है। विश्वविद्यालय में फरवरी के पहले सप्ताह में प्रोफेसरों और शोध छात्रों की भांति कर्मचारियों द्वारा अकादमिक अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। कर्मचारियों का यह सेमिनार देशभर के विश्वविद्यालयों की ओर आयोजित होने वाले तीन दिवसीय राष्ट्रीय महासम्मेलन के दौरान होगा।

5 फरवरी से शुरू होगा महासम्मेलन
अखिल भारतीय विश्वविद्यालय कर्मचारी महासंघ की ओर से बनाई गई योजना के तहत एपीएस विवि में 5, 6 व 7 फरवरी को राष्ट्रीय महासम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। एपीएस विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष बुद्धसेन पटेल के मुताबिक, राष्ट्रीय महासम्मेलन व कर्मचारियों के अकादमिक अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है। सेमिनार में देश के बाहर के विश्वविद्यालयों से भी कर्मचारी प्रतिभाग करेंगे।

केंद्रीय मंत्री व सीएम होंगे अतिथि
एपीएस विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष बुद्धसेन पटेल के मुताबिक अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार में मानव संसाधन केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बतौर अतिथि उपस्थित होने की संभावना है। इसके अलावा एपीएस विवि परिसर के तीन दिवसीय इस आयोजन में देशभर के करीब 400 विश्वविद्यालयों के एक हजार से अधिक कर्मचारी संघ के पदाधिकारी व वक्ता उपस्थित होंगे।

ग्रामोदय विवि में कल होगी बैठक
अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार के विषय सहित अन्य मुद्दों को लेकर आठ दिसंबर को महात्मा गांधी ग्रामोदय विश्वविद्यालय चित्रकूट बैठक का आयोजन किया जा रहा है। अध्यक्ष बुद्धसेन पटेल के मुताबिक उनके नेतृत्व में एपीएस विवि से पांच सदस्यीय दल बैठक में शामिल होगा। योजना के तहत बैठक में प्रदेश के प्रांतीय पदाधिकारी महासम्मेलन व सेमिनार की तैयारी पर चर्चा होगी।

महासम्मेलन व सेमिनार का उद्देश्य
- राष्ट्रीय स्तर पर विवि महासंघ के पदाधिकारियों का निर्वाचन
- अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार में तय विषय पर कर्मचारियों का व्याख्यान
- राष्ट्रीय व प्रदेश स्तर पर कर्मचारियों से संबंधित मांगों पर मंथन
- मांगों को पूरा कराने के लिए आंदोलन की रणनीति तय करना

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned