scriptरीवा में रोजगार का बड़ा मेला, नौ जिलों के युवाओं को बड़ी कंपनियों में मिलेगा अवसर | Employment Fair in Rewa mp, rojgar mela | Patrika News

रीवा में रोजगार का बड़ा मेला, नौ जिलों के युवाओं को बड़ी कंपनियों में मिलेगा अवसर

locationरीवाPublished: Jun 13, 2018 10:29:14 pm

Submitted by:

Mrigendra Singh

मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड भोपाल तथा पर्यटन एवं सत्कार कौशल काउंसिल नई दिल्ली का संयुक्त आयोजन
 

rewa

Employment Fair in Rewa mp, rojgar mela

रीवा। मध्यप्रदेश टूरिज्म बोर्ड भोपाल तथा पर्यटन एवं सत्कार कौशल काउंसिल नई दिल्ली द्वारा संयुक्त रूप से रीवा में रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। जहां पर नौ जिलों के प्रतिभागी शामिल होंगे। इसमें भारी संख्या में युवाओं के शामिल होने की उम्मीद है जिसके चलते तैयारियां भी व्यापक रूप से की गई हैं। पर्यटन के क्षेत्र में आधारभूत सेवाओं सत्कार प्रबंधन, बहुव्यंजन रसोईया, फ्रंट आफिस सहयोगी, लेखा एवं मानव संसाधन, सुपरवाइजर, इंजीनियर आदि अनेक क्षेत्रों में रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए 14 जून को टीआरएस कॉलेज में वृहद रोजगार मेला आयोजित किया जा रहा है।
कलेक्टर प्रीति मैथिल ने मेले के लिए नियुक्त नोडल विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि व्यवस्था में कोई कमी नहीं होने पाए। उन्होंने तैयारियों का जायजा भी लिया। बताया गया है कि यह मेला प्रात: 8 बजे से प्रारंभ होकर शाम 4 बजे तक चलेगा। जिसमें रीवा एवं शहडोल संभाग के जिलों के अतिरिक्त पन्ना एवं छतरपुर जिलों के युवा भाग लेंगे। उप संचालक रोजगार अनिल दुबे ने बताया कि मेले में राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतिष्ठित संस्थाओं को आमंत्रित किया गया है।
इन जिलों के युवाओं को मिलेगा रोजगार
रीवा के टीआरएस कालेज परिसर में लगाए जा रहे रोजगार मेले में रीवा, सतना, सीधी और सिंगरौली, शहडोल,अनूपपुर, छतरपुर एवं पन्ना जिले के युवाओं को शामिल होने का अवसर दिया गया है। रीवा जिले के अभ्यर्थियों के पंजीयन के लिए दस काउंटर खोले जाएंगे। इसी तरह संबिंधित जिलों के लिए अलग-अलग पंजीयन काउंटर बनाए जाएंगे। अकेले रीवा जिले के पांच हजार युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य निधाॢरत किया गया है।
दस हजार युवाओं को रोजगार मिलने की संभावना
इस रोजगार मेले में करीब दस हजार से अधिक युवाओं को रोजगार मिलने की संभावना है। जिसमें रीवा से पांच हजार, सतना से दो हजार, सीधी से 800, सिंगरौली से 700, अनूपपुर से 300, उमरिया 600, छतरपुर 300, पन्ना से करीब तीन सौ युवाओं को रोजगार मिलने की संभावना जताई जा रही है।

कलेक्टर ने तैयारियों की ली समीक्षा
कलेक्टर प्रीति मैथिल ने मेले की तैयारियों की समीक्षा करते हुए विभागीय अधिकारियों दायित्व सौंपा है। सुबह 8 बजे से प्रारंभ होकर यह मेला शाम 4 बजे तक चलेगा। उन्होंने कहा कि शहर के जिलों से आने वाले युवाओं को असुविधा न हो इस लिए पूर्व से सभी आवश्यक व्यवस्थाएं कराएं। उनकी कांउसलिंग कर वास्तविक छात्र को नियत कम्पनी के कक्ष तक भेजें।
इन पदों के लिए होगा चयन
सत्कार कौशल काउन्सिल नई दिल्ली के संयुक्त तत्वाधान में योग्य एवं दक्ष युवाओं को पर्यटन एवं सत्कार क्षेत्र से जुड़ी आधारभूत सेवाओं, सत्कार प्रबंधन, बहुव्यंजन रसोईया, फ्रंट ऑफिस सहयोगी, लेखा एवं मानव संसाधन, सुपरवाइजर, इंजीनियर आदि अनेक क्षेत्रों में रोजगार के अवसर के लिए आगामी 14 जून को टीआरएस कॉलेज में वृहद रोजगार मेला आयोजित किया गया है।
कर्मचारियों की लगाई ड्यूटी
कलेक्टर ने व्यवस्था दुरस्थ करने के लिए सभी विभागों के कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी है। साथ ही कहा है कि प्रतिभागियों को किसी तरह की समस्या नहीं हो, इसके लिए प्रयास किए जाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो