मिलेगा रोगजार, 328 राशन दुकानों पर नियुक्त किए जाएंगे सेल्समैन, जानिए कैसे करें आवेदन ?

15 से 25 फरवरी तक ऑन लाइन लिए जाएंगे आवेदन

By: Balmukund Dwivedi

Updated: 10 Feb 2018, 06:06 PM IST

रीवा. जिले में लंबे समय से प्रभार पर संचालित हो रहीं राशन की दुकानों पर नए सिरे से विक्रेताओं की नियुक्ति की जाएगी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान आयुक्त खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता सरंक्षण के निर्देश पर जिला स्तर पर कवायद शुरू कर दी गई है। ये ऐसी दुकानें हैं जहां सेल्समैन नहीं हैं, सहकारिता की ओर से नियुक्त सेल्समैनों को अतिरिक्त रूप से संचालित करने के लिए प्रभार सौंपा गया था। शासन ने खाद्यान्न वितरण की व्यवस्था को बेहतर करने के लिए बैशाखी पर चल रहीं दुकानों पर विक्रेता नियुक्त करने का निर्णय लिया है। इस बार शासन ने सहकारिता के साथ-साथ अन्य सात संस्थाओं को भी विक्रेता रखने का मौका दिया है।

जिले में कुल 889 राशन दुकानें
जिले में कुल 889 राशन दुकानें संचालित हो रही हैं। इसमें शहरी क्षेत्र की 15 दुकानें शामिल हैं। ग्रामीण क्षेत्र में 794 दुकानों को 466 विक्रेता ही संचालित कर रहे हैं। अब नई व्यवस्था के तहत एक विक्रेता एक ही दुकान संचालित कर सकेगा। प्रभार पर लंबे समय से चल रहीं 328 दुकानों पर नए सिरे से विक्रेता नियुक्त किए जाएंगे।

इन संस्थाओं को मिलेगा मौका
उपभोक्ता सोसायटी, विपणन, उत्पादन, संशाधन, बहुप्रयोजन सहित महिला स्व-सहायता समूह एवं संयुक्त वन प्रबंधक समिति के तहत 15 से 25 फरवरी तक आवेदन जमा करने की डेडलाइन तय की गई है। संबंधित विभाग में ऑनलानइल आवेदन लिए जाएंगे। आवेदन के बाद गाइड लाइन के अनुसार भर्ती की प्रक्रिया अपनाई जाएगी।

रीवा जनपद में 39 दुकानों पर नियुक्त किए जाएंगे
जिवला, नैनिक, बजरंगपुर, देउरा, पडिय़ा, बांसी, मगुरिहाई, करहिया-1, कोठी, करहिया-2, बमहोरी, मरहा, सांव, कचूर, छिरेहटा, बह्मनगवां, पाती, धौचट, अटरिया, अमवा, भिटवा, पैपखरा, बिहरा, गढ़वा, भीलगढ़,मद्धेपुर, गोरगी, जोकिहा, पुरास, चौरा, बरा, उमरी, पड़ोखर, सहिजना, अमिलकी। इसी तरह कुल ३९ राशन दुकानें पर सेल्समैन नियुक्त किए जाएंगे। इसी तरह रायपुर कर्चुलियान-51, सिरमौर में-47, गंगेव में-48, नईगढ़ी-33, मऊगंज में 34, हनुमना में-27, त्योंथर-27, जवा में 34 सेल्समैन नियुक्त किए जाएंगे।

Balmukund Dwivedi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned