ढाई घंटे तक परिवार सहित लिफ्ट में फंसे रहे इंजीनियर, पुलिस ने निकाला

- होटल पाल रेसीडेंसी में शादी की सालगिरह मनाने आया था परिवार
- होटल प्रबंधन की बड़ी लापरवाही
- आपात स्थिति में काम आने वाली चाभी गुमा दी थी

By: Hitendra Sharma

Updated: 22 Feb 2021, 09:35 AM IST

रीवा. बिजली विभाग के इंजीनियर को शादी की सालगिरह होटल में मनाना भारी पड़ गया जब वह पूरे परिवार के साथ ढाई घंटे तक लिफ्ट में ही फंसे रहे। बाद में पुलिस ने आकर फंसे लोगों को बाहल निकना। घटना शनिवार रात की है बताया जारहा है कि इंजीनियर अपने परिवार के तीन सदस्यों के साथ होटल पाल रेजीडेंसी पहुंचे थे।

घटों की मशक्कत बाद भी होटल कर्मचारियों उनको बाहर निकालने में नाकाम रहे। लिफ्ट चालू नहीं होने पर पुलिस को बुलाया गया। देर रात हुई घटना के बाद पूरा परिवार काफी डर गया है।पुलिस के मुताबिक बिजली विभाग के इंजीनियर राजेश श्रीवास्तव शनिवार रात 11 बजे परिवार के तीन अन्य सदस्यों के साथ समान थाने के होटल पाल रेसीडेंसी की पांचवीं मंजिल से लिफ्ट के सहारे नीचे उतर रहे थे। तभी अचानक लिफ्ट बीच में ही रुक गई। लिफ्ट में फंसे परिजनों ने गेट खोलने का काफी प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली।

1_4.png

 

बताया गया कि लिफ्ट की एक चाभी हमेशा बाहर होती है जो आपात स्थिति में फंसे लोगों को बाहर निकालने के काम आती है, लेकिन होटल प्रबंधन ने चाभी गुमा दी थी। पेचकस से कर्मचारी ने गेट खोलने का प्रयास कर रहे थे। इस दौरान अंदर इंंजीनियर परिवार के सदस्यों के साथ परेशान रहे। लिफ्ट नहीं खुलने पर इंजीनियर ने पुलिस को सूचना दी। समान थाना प्रभारी सुनील कुमार गुप्ता, आरक्षक अखिलेश बागरी व अनुराग शुक्ला लिफ्ट में लगे ग्लास को तोड़ कर बाहर निकालने का प्रयास कर रहे थे। बाद में लिफ्ट के दोनों गेटों को पीछे की तरफ धक्का दिया तो खुल गए। ढाई घंटे बाद रात डेढ़ बजे बाहर आते ही उन्होंने राहत की सांस ली।

 

kamalnath_lift_6706311_835x547-m.png

इंदौर में भी बड़ा हादसा टला

पूर्व सीएम व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ इंदौर में एक हादसे में बाल-बाल बच गए । हादसा इंदौर के डीएनएस हॉस्पिटल में उस वक्त हुआ जब कमलनाथ अस्पताल में भर्ती वरिष्ठ कांग्रेस नेता रामेश्वर पटेल का हाल जानने के लिए पहुंचे थे। कमलनाथ जिस लिफ्ट में सवार थे वो अचानक गिर गई जिससे उन्हें हल्की चोट आई है। लिफ्ट में पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा व अन्य कांग्रेसी नेता भी सवार थे।

पूर्व सीएम कमलनाथ जिस लिफ्ट में अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ सवार थे वो करीब 10 फीट नीचे जा गिरी। लिफ्ट के नीचे गिरने के कारण लिफ्ट के दरवाजे लॉक हो गए और अंदर धूल व धुएं का गुबार भर गया। 10-15 मिनिट की मशक्कत के बाद मशक्कत कर औजार ढूंढे गए और दरवाजा खोलकर सभी को बाहर निकाला गया।

Show More
Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned