उत्सव के रूप में मनाया गया 70 वां एनसीसी दिवस

उत्सव के रूप में मनाया गया 70 वां एनसीसी दिवस
establishment day of NCC

Vedmani Dwivedi | Publish: Nov, 26 2018 03:00:20 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

एनसीसी दिवस पर रविवार को 3 मप्र बटालियन एनसीसी रीवा में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

रीवा.एनसीसी दिवस पर रविवार को 3 मप्र बटालियन एनसीसी रीवा में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत सरस्वती वंदना एवं स्वागत गीत के साथ हुई।

मुख्य अतिथि बटालियन सूबेदार मेजर राजन सिंह रहे। अध्यक्षता कन्या महाविद्यालय रीवा की एनसीसी अधिकारी मेजर विभा श्रीवास्तव ने की। मुख्य अतिथि सिंह ने कहा कि देश की आजादी के बाद नेशनल कैडेट कोर अधिनियम के तहत भारत सरकार ने राष्ट्रीय स्तर के छात्र दल के गठन की शुरूआत की।

जो वर्तमान में छात्रों में सैनिक प्रशिक्षण के साथ देशभक्ति की भावना जागृत करने का एक सशक्त मंच हो गया है।

विशिष्ट अतिथि मेजर एचएन गौतम ने एनसीसी का मूल शब्द एकता और अनुशासन के सिद्धांत को समझाया। मेजर विभा श्रीवास्तव ने एनसीसी के नियमों के बारे में बताया। फस्ट आफीसर सुदीप पाण्डेय ने एनसीसी कैडेट्स को शपथ दिलायी।

कार्यक्रम का संचालन एसओ विकास मिश्रा एवं आभार प्रदर्शन संतोष शुक्ला ने किया। कार्यक्रम कर्नल विमल कमार शर्मा के निर्देशन में हुआ

उत्कृष्ट कार्य करने वाले एनसीसी कैडेट्स को पुरस्कार वितरण किया गया। मेजर विभा श्रीवास्तव ने अंगदान एवं रक्तदान की शपथ दिलाकर एनसीसी गान तथा राष्ट्रगान के बाद कार्यक्रम का समापन हुआ।

कार्यक्रम में एनसीसी अधिकारी थर्ड आफीसर बीके पटेल, यूआर चौधरी, राजेश मिश्रा, राजकृष्ण दुबे, अखिलेश मिश्रा एवं सभी विद्यालयों के एनसीसी कैडेट्स, 3मप्र बटालियन एनसीसी रीवा के सभी अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

मतदान जगरुकता पर 3 मप्र बटालियन एनसीसी रीवा के कैडेट्स ने शहर के मुख्य मार्गों जैसे कॉलेज चौराहा, शिल्पी प्लाजा, सांई मंदिर, कोठी कम्पाउण्ड, न्यायालय परिसर, मार्तण्ड विद्यालय, झीरिया होते हुए रैली निकाली।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned