सेना में भर्ती कराने के नाम पर बड़ी ठगी, फर्जी कर्नल पकड़ाया

सेमरिया पुलिस ने की कार्रवाई, नौकरी लगवाने के नाम पर ऐंठता था रुपए

By: Manoj singh Chouhan

Published: 24 May 2018, 02:25 PM IST

रीवा। सेना का उच्च अधिकारी बनकर बेरोजगार युवकों को चूना लगाने वाला शातिर दिमाग ठग पुलिस के हाथ लग गया है। आरोपी सेना में युवाओं को भर्ती सेना में करने के नाम पर ठगी कर रहा था। पुलिस ने हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। प्रारंभिक पूछताछ में उसने कई महत्वपूर्ण जानकारियां पुलिस के सामने उगली है। अब तक इलाके के कई गांवों के युवकों को अपना शिकार बनाकर उनसे मोटी रकम ऐंठ चुका है। पीडि़तों ने घटना की शिकायत थाने में दर्ज करवा दी जिस पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस जांच कर फर्जीवाड़े के तथ्यों को जुटाने में लगी है।

सेमरिया थाना क्षेत्र के कई गांवों में उसने बेरोजगारों से सेना में नौकरी लगवाने के नाम पर रुपए लिण् थे। आरोपी खुद को सेना का कर्नल बताता था। उसने बेरोजगार युवकों को सेना में नौकरी लगवाने का प्रलोभन दिया था जिसके एवज में उसने युवकों से साठ से सत्तर हजार रुपए तक ऐंठा था। आरोपी ने इलाके के कई गांवों के युवकों को अपना शिकार बनाया था और उनसे मोटी रकम ऐंठ ली। आरोपी लगातार कई महीनों तक उनको नौकरी के लिए भटकता रहा लेकिन नौकरी नहीं लगी। पीडि़तों को संदेह हुआ तो उन्होंने अपने रुपए वापस मांगे जिस पर आरोपी टालमटोल करने लगा। पीडि़तों ने घटना की शिकायत थाने में दर्ज करवा दी जिस पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस घटना की जांच कर फर्जीवाड़े के तथ्यों को जुटाने में लगी है।

सेना की वर्दी में मिली युवक की फोटो
आरोपी की सेना की वर्दी में एक फोटो भी सामने आई है। सेना की वर्दी पहन कर वह युवकों को दिखाता था और उनको मूर्ख बनाता था। उसकी फोटो देखकर युवक आरोपी के झांसे में आ गये।उसका रहन सहन भी सेना के जवान की तरह ही था। सेना की वर्दी पहन कर उसने कई फोटो खिंचवाई थी।

Manoj singh Chouhan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned