scriptमरीज को बाटल चढ़ाकर इंजेक्शन लगा रहा था झोलाछाप डॉक्टर, गिरफ्तार | Fake doctor arrested | Patrika News

मरीज को बाटल चढ़ाकर इंजेक्शन लगा रहा था झोलाछाप डॉक्टर, गिरफ्तार

locationरीवाPublished: Oct 17, 2019 01:31:55 am

Submitted by:

Shivshankar pandey

बीएमओ की शिकायत पर शाहपुर पुलिस ने दर्ज किया मामला

doctor.jpg

Doctor Transfer

रीवा। ग्रामीण क्षेत्रों में फैले झोलाछाप डॉक्टर खुलेआम मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे है। बकायदे खपरैल घरों में उनका नर्सिंग होम चल रहे है। इसका खुलासा उस समय जब बीएमओ ने टीम के साथ झोलाछाप डॉक्टर की क्लीनिक में दबिश दी तो बकायदे वह महिला मरीज को बॉटल चढ़ाकर इंजेक्शन लगा रहा था। बीएमओ की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है। मामला शाहपुर बाजार का है।
गांव में क्लीनिक संचालित कर रहा था
जानकारी के अनुसार शाहपुर बाजार में झोलाछाप डॉक्टर गौतम विश्वास निवासी बाल्ती थाना स्वरूपनगर जिला नार्थ 24 पश्चिम बंगाल अपनी क्लीनिक चला रहा था। अनाधिकृत रूप से क्लीनिक चलने की सूचना मिलने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हनुमना के बीएमओ पुष्पेन्द्र मिश्रा ने टीम के साथ दबिश दी। जैसे ही चिकित्सक उसकी क्लीनिक में पहुंचे तो अंदर का नजारा देखकर उनके होश उड़ गए। एक महिला मरीज को लिटाकर उसको बॉटल चढ़ाए हुए था और इंजेक्शन भी लगाया गया था। चिकित्सकों ने उसे दस्तावेज मांगे तो उसके पास कोईकागज नहीं मिले हंै। करीब दो साल से वह अनाधिकृत रूप से गांव में क्लीनिक संचालित कर रहा था और मरीजों का इलाज कर उनकी जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहा था। बीएमओ ने इस पूरे मामले की शिकायत शाहपुर थाने में दर्जकराई जिस पर पुलिस ने मामला दर्जकर लिया है। साथ ही आरोपी चिकित्सक को हिरासत में ले लिया है और उससे पूूछताछ की जा रही है।
दुकान से मिली भारी मात्रा में दवाइयां व इंजेक्शन
दुकान की तलाशी के दौरान उसके अंदर काफी संख्या में दवाइयां व उपयोग किए हुए इंजेक्शन बरामद हुए। अलमारी के पीछे उसने इंजेक्शन फेंक रखे थे जिनको चिकित्सकों ने जब्त किया है। इसके अतिरिक्त उसकी क्लीनिक में दवाइयों को भी जब्त कर लिया गया है। उसकी क्लीनिक को चिकित्सकों ने सील कर दिया है। दो साल से वह इलाज के नाम पर लोगों को मूर्ख बनाकर उनसे रुपए ऐंठरहा था।
गांव-गांव में फैला है जाल, कब होगी कार्रवाई
झोलाछाप डाक्टरों का जाल जिले के ग्रामीण इलाकों में फैला हुआ है। गांवों में क्लीनिक खोलकर बकायदे इलाज कर रहे हैं लेकिन स्वास्थ्य विभाग कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति कर रहा है। अकेले हनुमना व मऊगंज इलाके में आधा सैकड़ा के लगभग झोलाछाप अपनी दुकानें चला रहे है। पैसा ऐंठने के चक्कर में लोगों की जान भी दांव पर लगाने से नहीं चूकते है।
डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज
मंगल सिंह, थाना प्रभारी शाहपुर ने बताया कि बीएमओ ने झोलाछाप डॉक्टर की क्लीनिक में दबिश देकर उसे पकड़ा था। वह अनाधिकृत रूप से क्लीनिक चला रहा था। बीएमओ की शिकायत पर झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्जकर उसे गिरफ्तार किया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो