फैनी तूफान : खराब बिजली की मरम्मत के लिए रीवा की टीमें उड़ीसा रवाना

फैनी तूफान : खराब बिजली की मरम्मत के लिए रीवा की टीमें उड़ीसा रवाना
Fannie Hurricane : Rewa teams to repair bad power, leave for Orissa

Mahesh Kumar Singh | Publish: May, 19 2019 01:06:17 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

फैनी तूफान में बदहाल विद्युत व्यवस्था बनाने में करेंगी मदद

 

रीवा. फैनी तूफान एवं चक्रवात के कारण बदहाल विद्युत व्यवस्था की बहाली में सहयोग के लिए रीवा क्षेत्र से दो तकनीकी टीमें उड़ीसा रवाना की गई हैं। विगत दिनों फैनी तूफान एवं चक्रवात के कारण उड़ीसा में भयंकर तबाही हुई है। जिसके कारण विद्युत व्यवस्था, संचार व्यवस्था एवं परिवहन व्यवस्था आदि बुरी तरह प्रभावित हो गई है। विशेषकर विद्युत व्यवस्था अभी भी बहाल नहीं हो पा रही है।

विद्युत व्यवस्था की बहाली के लिए सहयोग के लिए रीवा क्षेत्र से दो तकनीकी टीमों का गठन कर राहत कार्य के लिए उड़ीसा रवाना किया गया। इन टीमों में एक कार्यपालन अभियंता स्तर के अधिकारी सहित 10 तकनीकी कर्मचारी शामिल हैं। इसमें से एक टीम बीपी पटेल कार्यपालन अभियंता अमरपाटन के नेतृत्व में आरके लोधी सहायक अभियंता अमरपाटन तथा 8 अन्य तकनीकी कर्मचारियों की बनाई गई है तथा दूसरी टीम एमएस चंदेल कार्यपालन अभियंता संभाग बैढऩ के नेतृत्व में पीके राय कनिष्ठ अभियंता सहित 10 तकनीकी कर्मचारियों की गठित की गई है। इनको सामग्री सहित उड़ीसा के लिए रवाना कर दिया गया है।

तीन टीमें और गठित कर भेजी जाएंगी
उक्त दो टीमों के अलावा तीन अन्य राहत टीमों का भी गठन किया जा रहा है जिनको भी अतिशीघ्र उड़ीसा रवाना किया जाएगा। उक्त सभी टीमें तूफान प्रभावित क्षेत्र में बदहाल विद्युत लाइनों की मरम्मत एवं सुधार कार्य के अतिरिक्त नवीन विद्युत लाइनों का निर्माण कार्य भी करेंगी। सभी टीमों को हल्के एवं भारी वाहन के साथ-साथ विद्युत लाइनों के सुधार एवं निर्माण कार्य में प्रयुक्त होने वाले आवश्यक उपकरणों से सुसज्जित करके भेजा जा रहा है।

पहले भुवनेश्वर पहुंचेगी सभी टीमें
सभी टीमें भुवनेश्वर में स्थित उड़ीसा पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड के मुख्यालय में आमद दर्ज कराएंगी तथा वहां से प्राप्त निर्देशों के अनुसार कार्य करेंगी। उड़ीसा में आए इस भयानक चक्रवात के कारण बदहाल विद्युत व्यवस्था में सुधार के लिए अन्य समीपी राज्यों से भी इसी तरह की टीमों का गठन कर भेजा जा रहा है तथा कुछ राज्यों की टीमें वहां काम भी कर रही हैं। जिससे कि वहां की बर्बाद हो चुकी विद्युत व्यवस्था में अतिशीघ्र सुधार हो सके तथा वहां के लोगों को राहत मिल सके।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned