scriptगेहूं बेचने के लिए सप्ताहभर से भूखे-प्यासे मंडी में पड़े किसान, अव्यवस्था से आक्रोश | Farmers lying in market hungry and thirsty for a week to sell wheat | Patrika News

गेहूं बेचने के लिए सप्ताहभर से भूखे-प्यासे मंडी में पड़े किसान, अव्यवस्था से आक्रोश

locationरीवाPublished: May 25, 2020 01:42:38 am

Submitted by:

Anil singh kushwah

बारदाना की कमी से नहीं हो पा रही खरीदी

mp government samarthan mulay for wheat crop

mp government samarthan mulay for wheat crop

रीवा. गेहूं खरीदी के लिए मैसेज करके किसानों को मंडी में बुला लिया गया लेकिन अव्यवस्था के कारण खरीदी नहीं हो पा रही है। बारदाना की कमी के चलते तौल ही नहीं हो रही है कई केंद्र पर दर्जनों किसान भूखे-प्यासे खरीदी का इंतजार कर रहे हंै। बताया गया कि शासन ने गेहूं खरीदी के लिए किसानों को फोन कर बुलाने का आदेश दिया था जिस पर करहिया मंडी से आसपास के कई किसानों को फोन कर बुलाया गया। किसान ट्रैक्टरों में गेहूं लोडकर मंडी पहुंच गए लेकिन तौल नहीं हो रही है। किसान एक सप्ताह से यहीं पड़े हंै। भूखे-प्यासे अपने अनाज की रखवाली कर रहे हंै। किसानों को बारदाना की कमी बताकर अधिकारी पल्ला झाड़ रहे हैं लेकिन कब तक तौल होगी इसकी जानकारी कोई अधिकारी देने को तैयार नहीं है।
सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन
मंडी में अनाज बेचने आए काफी संख्या में किसान सहित अन्य लोग न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं और न ही मास्क लगा रहे। मंडी परिसर में किसानों की भीड़ शेड के नीचे मौजूद रहती है जिससे संक्रमण का भी खतरा रहता है। मंडी में अनाज नहीं बिक पाने से काफी भीड़भाड़ एकत्र हो जाती है। सोशल डिस्टेंसिंग मंडी परिसर में मजाक बनकर रह गई है।
कांटों का हो परीक्षण
किसान नेता रविदत्त सिंह ने मामले में कहा है कि रीवा जिले में कई जगह से ऐसी शिकायतें आ रही हैं कि तौल के नाम पर किसानों को ठगा जा रहा है। उन्होंने कहा कि कलेक्टर से मांग की है कि सभी केन्द्रों के कांटों की जांच कराई जाए और जहां पर विसंगतियां हैं संबंधित कर्मचारी, अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो