scriptपहले दिन सतना की कमजोर शुरुआत, 136 पर ऑलआउट | Final match of inter-district cricket competition | Patrika News

पहले दिन सतना की कमजोर शुरुआत, 136 पर ऑलआउट

locationरीवाPublished: Feb 19, 2020 03:58:42 pm

Submitted by:

Vedmani Dwivedi

एक विकेट खोकर 47 रन पर खेल रही रीवा, अंतरजिला क्रिकेट प्रतियोगिता (अंडर-22) का फाइनल मुकाबला

Final match of inter-district cricket competition

Final match of inter-district cricket competition

रीवा.अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय स्टेडियम में अंतरजिला क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में पहले दिन सतना ने पहली पारी में 136 रन बनाए हैं। जवाब में उतरी रीवा की टीम एक विकट पर 47 रन बनाकर खेल रही है।

मंगलवार सुबह 3 दिवसीय फाइनल मैच में रीवा एवं सतना के बीच शुरू हुआ। मैच 2 घंटे की देरी से शुरु हुआ। जिसमें रीवा की टीम ने टास जीतकर सतना को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। सतना की पारी का आगाज अच्छा नहीं रहा। विनीत सिंह ने अपनी पहली गेंद में रितेश तारवानी को आउट कर सतना को पहला झटका दिया।

पारी की शुरूआत में ही लगे इस झटके से सतना की टीम अंत तक उबर नहीं पाई व उनके विकेट लगातार गिरते रहे। सतना की पहली पारी 49 वें ओवर में मात्र 136 का स्कोर बनाकर आउट हो गयी। सतना की ओर से निखिल पाण्डेय ने सर्वाधिक 37 रन बनाए। हितेश शुक्ला 28, अभिनव मिश्रा 27 रन व मयूर पटेल ने 20 रनों की पारी खेली।

सुमित ने की बेहतरी गेंदबाजी
रीवा के बायें हाथ के स्पिनर सुमित सिंह ने अच्छी गेंदबाजी की। उन्हें चार विकेट मिली। रीवा के कप्तान रोहित गुप्ता ने गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया। 3 विकेट लिए। बल्लेबाजी करने उतरी रीवा की टीम के ओपनिंग बल्लेबाज कार्तिकेय उपाध्याय मात्र 2 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रीवा की ओर से शानदार बल्लेबाजी कर रहे लखन प्रताप सिंह एवं सनी पटेल ने दूसरे विकेट के लिये नाबाद 36 रन जोड़े।

दिन का खेल खत्म होने तक रीवा का कोई और विकेट नहीं गिरने दिया। लखन प्रताप सिंह 35 रन एवं सनी पटेल 17 रन बनाकर अभी भी नाट आउट हैं । फाइनल मैच मे धीरेंद्र सिंह चौहान एवं धीरेंद्र शुक्ला अंपायर हैं जबकि स्कोरर पवन तिवारी है। मैच के दौरान रीवा संभाग की सीनियर चयन समिति के सदस्य एवं वरिष्ठ खिलाड़ी वासुदेव सिंह, प्रदीप शुक्ला, अजय सिंह, महेंद्र सिंह, बीसीसीआई अंपायर प्रेमशंकर भार्गव सहित बड़ी संख्या में खेल प्रेमी मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो