scriptमतदाता सूची का 4 अगस्त को अंतिम प्रकाशन, 9 जुलाई तक दावा का मौका | Final publication of voter list on August 4 | Patrika News

मतदाता सूची का 4 अगस्त को अंतिम प्रकाशन, 9 जुलाई तक दावा का मौका

locationरीवाPublished: Jul 05, 2020 08:04:04 am

Submitted by:

Rajesh Patel

जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता स्टैंडिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई

Shahpur Municipal Council elections: 23 from BJP, 27 from Congress and 9 independents filed nominations,

Shahpur Municipal Council elections: 23 from BJP, 27 from Congress and 9 independents filed nominations,

रीवा. जिला निर्वाचन अधिकारी की अध्यक्षता में स्टैंडिंग कमेटी की बैठक आयोजित की गई। इस दौरान स्थानीय निकायों की प्रारूप मतदाता सूची वार्षिक पुनरीक्षण 2020 पर चर्चा की गई। बैठक में कलेक्टर इलैयाराजा टी ने बताया कि जिले की समस्त ग्राम पंचायतों एवं रीवा नगर पालिक निगम तथा नगर परिषद गुढ़ की प्रारूप मतदाता सूची का प्रकाशन कर दिया गया है।
मान्यता दल बूथ स्तर पर एजेंट
सभी मान्यता प्राप्त दल बूथ स्तर पर एजेंट या स्थानीय कार्यकर्ता के माध्यम से प्रारूप मतदाता सूची का अवलोकन कर नियत समय में दावा आपत्ति प्रस्तुत करें। दावा आपत्ति का निराकरण 15 जुलाई को किया जाएगा। यदि कोई मतदाता अपना नाम सूची के एक वार्ड से दूसरे वार्ड में अंतरित करना चहता हो तो उसके द्वारा दावा आवेदन प्रस्तुत किया जाएगा। इसी प्रकार मतदाता सूची के किसी नाम में किसी को आपत्ति है तो भी उस संबंध में आपत्ति प्रस्तुत की जा सकती है।
15 जुलाई तक आपत्तियों का निराकरण
उप जिला निर्वाचन अधिकारी एके झा ने बताया कि रविवार अवकाश को छोडक़र शेष दिनों में 9 जुलाई तक मध्यान्ह 3 बजे तक मतदाता सूची के संबंध में दावे आपत्ति प्राप्त किए जाएंगे। सक्षम अधिकारी द्वारा 15 जुलाई तक आपत्तियों के निराकरण के बाद 4 अगस्त को अंतिम प्रकाशन कर दिया जाएगा। कमेटी की बैठक में पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह, मुख्य कार्यपालन अधिकारी सहित मान्यता प्राप्त दलों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो