script

बिना मास्क व सेनिटाइजर के मिले दुकानदारों पर जुर्माना

locationरीवाPublished: Jul 02, 2020 10:49:19 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

कलेक्टर व एसपी ने की दुकानों की जांच, लगाई फटकार, कार्रवाई से शहर में मचा हडक़ंप

 Fines on shopkeepers without masks and sanitizers

Fines on shopkeepers without masks and sanitizers

रीवा. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए कलेक्टर इलैया राजा टी व एसपी राकेश कुमार सिंह सहित पुलिस बल ने शहर में स्थित दुकानों की जांच की। अधिकारियों ने करीब दो दर्जन से अधिक दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान दुकानदारों की लापरवाही सामने आ गई।
अधिकांश दुकानों में सेनिटाइजर नहीं था और दुकानदार सहित उनके कर्मचारी मास्क तक नहीं लगाए थे। यहां तक कि बिना मास्क के आने वाले लोगों को भी दुकानों में सामान दिया था। उक्त मनमानी पर कलेक्टर व एसपी ने दुकानदारों को जमकर फटकार लगाई और नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई की।
उक्त कार्रवाई से बुधवार को हडक़ंप मच गया। करीब दर्जन भर दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। अधिकारियों ने दुकानदारों को सख्त हिदायत दी है कि सभी दुकानदार मास्क लगाकर सामान की बिक्री करेंगे। कोरोना महामारी का संकट अभी टला नहीं है। जिले में लगातार संक्रमित लोग मिल रहे है।
ऐसी स्थिति में हम सभी को बेहद सतर्क रहने की आवश्यकता है। सावधानी बरतकर ही इस संक्रमण को रोका जा सकता है। एसपी ने थाना प्रभारियों को बिना मास्क व सेनिटाइजर दुकान खोलने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिये है।
हाइवे में पुलिस ने पकड़े दर्जनभर वाहन
रायपुर कर्चुलियान पुलिस ने जोगनिहाई टोल प्लाजा में वाहन चेकिंग की थी। थाना प्रभारी आदित्य प्रताप सिंह ने स्टाफ के साथ वाहनों की धरपकड़ की जिसमें करीब दर्जन भर वाहन चालक पकड़े गए जो बिना मास्क के घूम रहे थे। उनके खिलाफ जुर्माना कर 1450 रुपए का राजस्व वसूल किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो