script

सीएनजी लगी कार में भीषण आग, भरे बाजार में बन गई थी आग का गोला

locationरीवाPublished: Nov 24, 2021 03:52:50 pm

Submitted by:

Manish Gite

भरे बाजार में सीएनजी वाली कार में आग लगने से दहशत, गैस टैंक फूटने की थी आशंका….।

car.jpg

रीवा. शहर में भरे बाजार मंगलवार शाम चलती कार में आग लग गई। आग फैलने से पहले ही कार सवार बाहर निकलकर भागे। आसपास दुकानें होने से लोग दहशत में आ गए। कुछ देर बाद दमकल की मदद से आग पर काबू पाया गया। बताया गया कि कार सीएनजी थी, जिसकी पाइप लीक होने की वजह से हादसे की आशंका जताई जा रही है।

मंगलवार शाम परिवार कार से सुभाष चौक से सिरमौर चौराहा आ रहा था। सुभाष चौक के समीप ही कार में आग लग गई। धुआं निकलते देख उसमें सवार लोग गाड़ी रोककर नीचे उतर आए। कुछ ही देर में आग की लपटों ने विकराल रूप धारण कर लिया। कार में सीएनजी थी जिससे गैस की टंकी में धमाके की आशंका से आसपास के दुकानदार दहशत में आ गए। सूचना पर पुलिस ने कंट्रोल रूम से दमकल को बुलवाया जिसकी मदद से आग पर काबू पाया गया। हादसे में पूरी कार जल गई है।

 

आप भी रहें सतर्क

यदि आप भी अपनी कार में सीएनजी किट लगवाने का सोच रहे हैं तो एक बार सरकार की अधिकृत जानकारी का अवलोकन कर लें। इसके अलावा अथॉराइज्ड डीलर से ही सीएनजी किट लगवाएं। इसके साथ ही सीएनजी किट लगाने के बाद आरटीओ से एप्रूव्ड भी जरूर करवाएं। यदि ऐसा नहीं करते हैं तो किसी भी नुकसान के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे। क्योंकि कई बीमा कंपनियां सीएनजी किट से हुए नुकसान पर बीमा नहीं देते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो