scriptविद्युत ट्रांसफार्मर में भड़की आग, सहमें रहे लोग | Flooding fire in the electric transformer | Patrika News

विद्युत ट्रांसफार्मर में भड़की आग, सहमें रहे लोग

locationरीवाPublished: May 04, 2019 09:17:00 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

सारी रात मच्छरों से परेशान रहे लोग, दो सैकड़ा घर हुए प्रभावित, विभाग बना रहा अनजान
 

Flooding fire in the electric transformer

Flooding fire in the electric transformer

रीवा. विद्युत ट्रांसफार्मर में अचानक आग भड़क गई। घटना से पूरे मोहल्ले में विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई। सारी रात लोग परेशान रहे लेकिन आपूर्ति बहाल नहीं हो पाई। निराला नगर मोहल्ले में शुक्रवार की देररात विद्युत ट्रांसफार्मर में आग लग गई थी। शार्ट-सर्किट से आग भड़क गई और ट्रांसफार्म धू-धू कर जलने लगा। घटना के बाद पूरे मोहल्ले की विद्युत आपूर्ति बाधित हो गई। आग फैलने के डर से स्थानीय लोग भी सहमे हुए थे।
आगजनी की इस घटना की लोगों ने बिजली विभाग को सूचना देने का प्रयास किया लेकिन शिकायत कक्ष का फोन नहीं लगा। काफी देर तक ट्रांसफार्मर में आग जलती रही। बाद में लोगों ने पानी डालकर आग को बुझाया। सरस्वती स्कूल के पीछे स्थित करीब दो सैकड़ा घरों में विद्युत आपूर्ति बाधित रही और सारी रात लोगों ने जागकर काटी।
विभागीय अमले की लापरवाही
ट्रांसफार्मर में आग भड़कने की जानकारी देने के लिए लोग बिजली विभाग को फोन लगाते रहे लेकिन अमला सुधार करने नहीं पहुंचा। शनिवार की सुबह जब बिजली विभाग के कर्मचारियों से संपर्क हुआ तब विद्युत लाइन में सुधार कर आपूर्ति बहाल की गई। शनिवार को दोपहर करीब 12 बजे लाइट आने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली थी।
खुले पड़े हैं ट्रांसफार्मर
नगर में दर्जनों विद्युत ट्रांसफार्मर खुले पड़े हुए हैं। यहां तक कि मुख्य बाजार शिल्पी प्लाजा के सामने भी ट्रांसफार्मर खुला पड़ा हुआ है। जिससे कभी भी दुर्घटना हो सकती है। इसके अलावा अन्य जगहों में भी ट्रांसफार्मर जर्जर हालत में हैं, लेकिन विभाग द्वारा सुधारा नहीं जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो