खाद्य मंत्री रीवा में पीडीएस के 33 ट्रक खाद्यान्न घोटाले की करांगे जांच

सर्किट हाउस में पत्रिका के सवाल पर प्रभारी मंत्री ने विभाग से मांगी खाद्यान्न घोटाले की विस्तृत जानकारी, सिरमौर में खाद्यान्न घोटाले पर जिम्मेदार डाल रहे पर्दा का मामला

By: Rajesh Patel

Published: 12 Jul 2021, 11:20 AM IST

रीवा. पीडीएस के 33 ट्रक खाद्यान्न घोटाले की अधूरी जांच के मामले को प्रभारी मंत्री बिसाहू लाल ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने राजनिवासी में पत्रिका के सवाल पर कहा कि पीडीएस घोटाले के दोषी बख्से नहीं जाएंगे। गरीबों के खाद्यान्न में गड़बड़ी बर्दास्त नहीं है। जिम्मेदारों की जवाबदेही तय की जाएगी। मंत्री ने कहा कि इसकी रिपोर्ट विभागीय अधिकारियों से लेकर विस्तृत जांच कराएंगे।
खाद्यान्न में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई
इस दौरान मंत्री ने कहा कि पीडीएस वितरण को चुस्त-दुरूस्त करने के लिए शासन स्तर पर नई नीति तैयार की जा रही है। मंत्री ने कहा कि कोरोना काल के दौरान प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत सभी पात्र परिवारों को जुलाई माह में भी प्रत्येक सदस्य को पांच-पांच किलो खाद्यान्न वितरण किया जा रहा है। खाद्यान्न वितरण में गड़बड़ी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
नान अधिकारी पैरवी करना भूले, ढाई करोड़ का खाद्यान्न का मामला
जिले के सिरमौर गोदाम से चाकघाट के लिए 33 ट्रक गेहूं का परिवहन तत्कालीन परिवहनकर्ता विकास गुप्ता ने किया था। मामले में सिरमौर पुलिस विकास गुप्ता व गणेश गुप्ता को जेलभेजकर इतिश्री कर ली है। इतना ही नहीं अधूरी जांच कर पुलिस ने कोर्ट में चालान भी पेश कर दिया है। पुलिस ने अभी तक आरोपियों के द्वारा बेचे गए मिलरो व कारोबारियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। यही नहीं गरीबों का बाजार में बेचा गया ढाई करोड़ रुपए कीमत का खाद्यान्न भी अभी तक विभाग को वापस नहीं मिला है।
विभाग ने साधी चुप्पी
नागरिक आपूर्ति निगम कार्यालय भी आरोपियों के खिलाफ तहरीर देकर ढाई करोड़ के खाद्यान्न के मामले में चुप्पी साध ली है। पैरवी करना तो दूर दागी परिवहनकर्ताओं को ही सरंक्षण दिया जा रहा है। तभी तो दो साल से घोटाला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो रही है।

BJP Congress
Show More
Rajesh Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned