जपं सीईओ सहित चार निलंबित, रोजगार सहायक बर्खास्त

पूणे से आए परिवार के पेड़ के नीचे क्वारंटीन होने का मामला, कार्रवाई से मचा हड़कंप

By: Shivshankar pandey

Published: 26 May 2020, 08:54 PM IST

रीवा। बाहर से आने वाले लोगों की व्यवस्था में लगातार पंचायतों द्वारा बरती जा रही हीलाहवाली के बीच प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जनपद पंचायत के सीईओ सहित चार को निलंबित कर दिया है। वहीं रोजगार सहायक को बर्खास्त कर खलबली मचा दी। इतना ही नहीं उक्त परिवार को शासकीय भवन में शिफ्ट कर दिया गया है।

पूणे से आने के बाद पेड़ के नीचे क्वारंटीन था परिवार
त्योंथर तहसील के ग्राम पंचायत बरहा में पूणे से आए भारत सिंह के घर में होम क्वारंटीन की व्यवस्था न होने से वे अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ पीपल के पेड़ के नीचे क्वारंटीन हो गए। खाली पड़े शासकीय भवनों में उनके ठहरने की व्यवस्था पंचायत द्वारा नहीं की गई। 24 मई के अंक में पत्रिका द्वारा उक्त खबर का प्रकाशन किया गया था जिसमें पेड़ के नीचे परिवार के क्वारंटीन होने की समस्या उठाई गई। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए जिला पंचायत सीईओ ने बड़ी कार्रवाई की है।

लापरवाही पर हुई कार्रवाई
इस मामलें में जनपद पंचायत त्योंथर के सीईओ संजय सिंह, पंचायत अधिकारी बीएल माझी, पंचायत समन्वयक अधिकारी रामचंद्र सिंह, पंचायत सचिव कृष्ण पाल सिंह को निलंबित कर दिया है। वहीं रोजगार सहायक की सेवा समाप्त कर दी गई है। उक्त कार्रवाई से पंचायतों में हड़कंप मच गया। दरअसल पंचायतों को 27 मार्च को जारी आदेश में ऐसे लोगों की भोजन व्यवस्था करने के लिए बजट की व्यवस्था की गई थी लेकिन पंचायतों द्वारा इसमें लापरवाही बरती गई है। यही कारण है कि बाहर से आने वाला परिवार पेड़ों के नीचे क्वारंटीन हो रहा है और पंचायत के अधिकारी उनको झांकने तक नहीं जाते है। पंचायत भवन सहित अन्य शासकीय भवनों में ताला बंद है।

Show More
Shivshankar pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned