scriptबिहार के युवकों से रीवा में ठगी, एसपी के सामने पहुंचा मामला | Fraud in Bihar's youths in Rewa, matter reached before SP | Patrika News

बिहार के युवकों से रीवा में ठगी, एसपी के सामने पहुंचा मामला

locationरीवाPublished: Aug 26, 2019 08:55:41 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

जिले में नौकरी के नाम पर ठगी, एसपी ने सिटी कोतवाली पुलिस को दिए कार्रवाई के निर्देश, बिहार से काम करने के लिए बुलाए गए थे युवक

patrika

Fraud in Bihar’s youths in Rewa, matter reached before SP

रीवा. नौकरी दिलाने के नाम पर युवकों को बुलवाकर उनसे रुपए ऐंठे गए और उनको बंधक बनाकर आफिस का काम कराया गया। जब युवकों को संदेह हुआ तो वे भागकर पुलिस के पास पहुंच गए। एसपी को पूरे मामले की जानकारी दी जिस पर एसपी ने कार्रवाई के निर्देश दिये है। मामला सिटी कोतवाली थाने के रतहरा का बताया जा रहा है।
नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी
रतहरा में स्थित जाब प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के लोगों ने बिहार से कुछ युवकों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर रीवा बुलवाया था। युवक रीवा पहुंचे तो उनसे बीस-बीस हजार रुपए और दस्तावेज लिये गये। उनको अन्य लडक़ों को बुलवाने का भी झांसा दिया था जिस पर उन्होंने बिहार से अपने दोस्तों व रिश्तेदारों को भी नौकरी के चक्कर में बुलवा लिया। सभी युवकों से पैसा व दस्तावेज लेने के बाद कंपनी उनको अपने आफिस में रखे हुए थे और उनसे कार्यालय का काम करवा रही थी। उनको जल्द किसी फैक्ट्री में नौकरी मिलने का झांसा दिया था। जब युवकों को संदेह हुआ तो उन्होंने अपने पैसे वापस मांगे। कंपनी के लोगों ने रुपए देने से इंकार कर दिया और उनको धमकाने लगे। डरे सहमे युवक वहां से भाग दिये और सीधे पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे। एसपी से इस पूरे मामले की शिकायत की जिसमें उन्होंने ठगी का आरोप लगाया है।
एसपी ने दिए कार्रवाई के निर्देश
एसपी ने सिटी कोतवाली पुलिस को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए है। आशंका जताई जा रही है कि उक्त कंपनी के लोगों ने कई लोगों को शिकार बनाया है जो इस तरह से बेरोजगार युवकों को झांसा देकर नौकरी के नाम पर रुपए ऐंठते है। पुलिस उक्त कंपनी की कुंडली तैयार करने में लगी है।
यूपी के लोगों ने रीवा में खोली थी कंपनी
इस कंपनी के अधिकांश लोग यूपी के रहने वाले है। पीडि़तों ने कंपनी के आधा दर्जन लोगों के नाम पुलिस को बताए है जो इस तरह काम दिलाने के नाम पर लोगों को बुलाते है और उनसे रुपए ऐंठकर ठगी का शिकार बनाते है। इन्होंने कुछ माह पूर्व ही यहां आफिस खोला है और तभी से इनका गोरखधंधा चल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो