scriptतीन दिन से मुख्य डाकघर में नहीं हो रहा कामकाज | Function not being done in main post office for three days | Patrika News

तीन दिन से मुख्य डाकघर में नहीं हो रहा कामकाज

locationरीवाPublished: Jun 20, 2019 01:27:44 pm

Submitted by:

Mahesh Singh

कर्मचारियों की तो मौज है, उन्हें काम नहीं करना पड़ रहा है, लेकिन डाकघर के उपभोक्ता परेशान हैं।

Function not being done in main post office for three days

Function not being done in main post office for three days


रीवा. मुख्य डाकघर रीवा में पिछले तीन दिन से सेवाएं ठप पड़ी हैं। वजह है कि यहां की इंटरनेट सेवा गायब है। जिसका परिणाम यह है कि डाकघर में किसी प्रकार का लेन-देन नहीं हो रहा है। जिससे उपभोक्ता परेशान हैं, वे डाकघर आते हैं लेकिन काम नहीं होने से मायूष होकर वापस लौट रहे है। बताया गया है कि यहां की इंटरनेट सेवा निजी कंपनी (सिफी) के भरोसे चल रही है, और वह शिकायत करने के बाद भी ठीक नहीं करा रही है। हालांकि डाक अधीक्षक का कहना है कि मरम्मत चल रही है, जल्द ही नेट सेवा चालू हो जाएगी।
सिरमौर चौराहे पर स्थित शहर का मुख्य डाकघर अव्यवस्था के लिए हमेशा सुर्खियों में रहा है। यहां आएदिन ग्राहक परेशान होते हैं। लेकिन हद तो तब हो गई जब सोमवार से यहां की इंटरनेट सेवा पूरी तरह से बंद पड़ी है। पिछले तीन दिन से इंटरनेट सेवा बंद होने से कर्मचारियों की तो मौज है, उन्हें काम नहीं करना पड़ रहा है, लेकिन डाकघर के उपभोक्ता परेशान हैं। प्रतिदिन के कार्य रजिस्ट्री से लेकर सामान्य डाक सेवा तक पूरी तरह से प्रभावित हो गई है।
Function not being done in main <a  href=
Post Office for three days” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/06/20/rw2030_4732771-m.jpg”>
patrika IMAGE CREDIT: patrika
बताया जा रहा है कि इंटरनेट के लिए लगा स्वीच सोमवार से खराब पड़ा है जिसे बदलने के लिए अभी तक कोई प्रयास नहीं किया गया है। ऐसे में सबसे ज्यादा परेशानी उन उपभोक्ताओं की होती हैं जो दूर-दूर से आस लगाकर आते हैं। दिनभर लाइन में खड़े रहने के बाद उन्हें इंटरनेट बंद होने की जानकारी देकर वापस कर दिया जाता है। यह एक दिन की बात नहीं है, लगातार तीन दिन से उपभोक्ता बिना काम के लौट रहे हैं। प्रमुख डाकघर में इस तरह की अव्यवस्था समझ से परे है।
निजी कंपनी के भरोसे इंटरनेट सेवा
आपको जानकर और भी हैरानी होगी की सिरमौर चौराहा स्थित डाकघर में इंटरनेट सेवा निजी कंपनी के भरोसे है। यह प्रबंधन की बहुत बड़ी लापरवाही का नतीजा है की पिछले सोमवार से इंटरनेट सेवा बंद है और अभी चालू होने की कोई गारंटी नहीं है। डाकघर के सूत्रों ने बताया कि कंपनी के कारण यह अव्यवस्था फैली हुई है। जिससे आमजन को परेशानी हो रही है।
तीन दिन में हजारों लोग हुए परेशान
डाकघर की घोर लापरवाही के कारण यहां के हजारों उपभोक्ता लगातार तीन दिन से परेशान हो रहे हैं। वे दूर-दूर से आते हैं लेकिन उनको बिना काम के लौटना पड़ता है। डाक अधीक्षक से शिकायत लेकर जाते हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती, बहाना बनाकर उभोक्ताओं को लौटा दिया जाता है। कहा जाता है कि मरम्मत चल रही है।
दिनभर बिजली सप्लाई रही बंद
शहर के मुख्य डाकघर में बुधवार को लगभग पूरा दिन बिजली भी बंद रही। कर्मचारी यह बताने के लिए तैयार नहीं थे कि आखिर बिजली क्यों बंद है। ऐसे में इस भीषण गर्मी में दूर-दूर से आए आम नागरिक एवं उपभोक्ताओं की फजीहत और बढ गई। डाकघर में वे पसीना-पसीना होते रहे।
——————–
राउटर जल गया है, इस वजह से नेट व्यवस्था पूरी तरह ठप है। डाकघर की सारी व्यवस्थाएं इंटरनेट पर ही निर्भर है, जिससे परेशानी हो रही है। मरम्मत चल रही है, संभावना है कि गुरुवार से इंटरनेट चालू हो जाएगा।
एके जैन, अधीक्षक डाकघर रीवा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो