scriptशहर में आतंक का पर्याय बने बदमाशों की गैंग का पर्दाफाश, 8 वारदातें स्वीकारी | Gang of miscreants synonymous with terror in the city exposed, 8 incid | Patrika News
रीवा

शहर में आतंक का पर्याय बने बदमाशों की गैंग का पर्दाफाश, 8 वारदातें स्वीकारी

पांच थानों ने मिलकर की कार्रवाई, तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर बरामद किया लूट का सामान

रीवाMay 30, 2023 / 07:24 pm

Shivshankar pandey

patrika

Gang of miscreants synonymous with terror in the city exposed, 8 incid

रीवा। शहर में एक लंबे समय से आतंक का पर्याय बने बदमाशों की गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। इस गिरोह ने आधा दर्जन से अधिक वारदातों को अंजाम देकर पुलिस की नींद उड़ा दी। गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने पकड़ा है जिनके कब्जे से लूट गया सामान सहित वारदात में प्रयुक्त वाहन बरामद किये थे।
एक रात में तीन स्थानों में की थी लूट
शहर के भीतर एक रात में बदमाशों ने तीन स्थानों में लूट की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपियों ने सिटी कोतवाली, बिछिया व अमहिया थाना क्षेत्रों में बाइक सवारों के साथ मारपीट कर उनसे रुपए व मोबाइल लूट लिये थे। घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों को पकडऩे के लिए तत्काल पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने एएसपी अनिल सोनकर व सीएसपी शिवाली चतुर्वेदी के नेतृत्व में टीम गठित की थी। इस टीम ने शहर के सभी थानों के साथ मिलकर घेराबंदी की जिसके बाद घटना के बाद भाग रहे तीनों बदमाशों को पुलिस ने पकड़ लिया। उनको अमहिया थाने में लाकर पूछताछ की गई जिसके बाद शहर के भीतर सिलसिलेवार तरीके से हुई आठ लूट की घटनाओं का पर्दाफाश हो गया। बदमाशों की यह गैंग रात में दो पहिया वाहनों में घूमती थी। सूनसान मार्गों पर जो भी उनको मिल जाता उससे रोककर मारपीट करते और रुपए व मोबाइल छीनकर भाग जाते थे।
आरोपियों से लूटा गया सामान बरामद
पकड़े गए बदमाशों अनुज द्विवेदी 20 वर्ष, विपिन उर्फ बिज्जू सेन पिता जगजीवन प्रसाद सेन 26 वर्ष निवासी पोखरी टोला थाना समान, आजाद कुशवाहा पिता शोभनाथ कुशवाहा 18 वर्ष निवासी ललपा तालाब के पास थाना अमहिया शामिल है। पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त बाइक व लूटा गया सामान बरामद किया है। आरोपी ज्यादातर सूनसान सड़क वारदात को अंजाम देते थे। रात में जो भी उनको आसान टारगेट मिलता था उसको मारपीट करके शिकार बना लेते थे। आरोपियों को अभी अमहिया पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अब दूसरे थानों की पुलिस भी उनको अपने मामले में रिमांड में लेगी।
नशाखोरी व अय्याशी में उड़ाते थे रुपए
उक्त बदमाशों का गिरोह नशाखोरी और अय्याशी में रुपए उड़ाते थे। तीनों मिलकर लूट की वारदात को अंजाम देते थे और लूट में मिले रुपयों को आपस में बांट लेते थे। लूटे गए मोबाइलों का उपयोग वे नहीं करते थे। अमहिया थाने में लूट के मामले में आरोपियों ने मोबाइल फेंकने की जानकारी दी है जो अभी बरामद नहीं हुआ है। लूटे गए रुपए कुछ दिन उनके नशे के शौख को पूरा करते थे और रुपए खत्म होने पर वे पुन: वारदात को अंजाम देते थे।
दूसरे थानों की पुलिस ले रही बदमाशों को रिमांड
उक्त बदमाशों की गैंग ने पांच थाना क्षेत्रों में हुई लूट की घटनाओं को अंजाम देना स्वीकारा है। बदमाशों की इस गैंग को अब शहर के दूसरे थानों की पुलिस रिमांड में ले रही है। बदमाशों से पुलिस अपनी-अपनी घटना में लूटे गए रुपए व मोबाइल बरामद करने का प्रयास करेगी। कुछ वारदातों में उन्होंने दूसरी बाइक का इस्तमाल किया था जो अभी तक पुलिस को नहीं मिल पाई है।
आगे चल रही जांच
शहर के भीतर लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाशों की गैंग को गिरफ्तार किया गया है। तीन बदमाशों को पकड़ा गया है जिन्होंने 8 घटनाओं को अंजाम देना स्वीकारा है। पकड़े गए बदमाशों से अब लूट का मशरुका बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है। बाइकों में घूमकर यह गिरोह शिकार की तलाश करता था और सूनसान स्थान में मिलने लोगों को लूट का शिकार बनाता था। जांच में जो तथ्य सामने आयेंगे उस आधार पर आगे कार्रवाई की जायेगी।
विवेक सिंह, एसपी रीवा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो