scriptरुपए दो गुना करने कंपनी में लगाए लाखों रुपए, सुबह अखबार पढ़ा तो उड़ गए होश | Gang of robbers arrested | Patrika News

रुपए दो गुना करने कंपनी में लगाए लाखों रुपए, सुबह अखबार पढ़ा तो उड़ गए होश

locationरीवाPublished: Jan 13, 2019 06:38:09 pm

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

सिंगरौली में पकड़े गये ठगों ने रीवा में भी बनाया था शिकार, पचास लाख से ज्यादा ठगी आई सामने, पीडि़त पहुंचे थाने

Gang of robbers arrested

Gang of robbers arrested

रीवा. सिंगरौली पुलिस के हत्थे चढ़े ठगी के आरोपियों ने रीवा के लोगों को भी अपना शिकार बनाया था। आरोपियों की गिरफ्तारी की सूचना मिलने पर पीडि़त शुक्रवार को थाने पहुंचे और पुृलिस को घटना की जानकारी दी। रियावल क्रेडिट सोसायटी बनाकर आरोपी लोगों से पैसा जमा करवाते थे और उनको पांच साल में धन दुगना करने का झांसा देते थे। आरोपियों ने रीवा के बरा मोहल्ले में आफिस खोला था। आरोपियों द्वारा दिये गये चेक जब बाऊंस होने लगे तो पीडि़तों ने सिंगरौली जिले के बरगवां थाने में शिकायत दर्ज कराई जिस पर सिंगरौली पुलिस ने कंपनी के डायरेक्टर अरविंद त्रिपाठी निवासी चुआं थाना गोविन्दगढ़ व ब्रांच मैनेजर जयप्रकाश साहू निवासी दुधीचुआं जयंत जिला सिंगरौली को गिरफ्तार किया था। उक्त आरोपियों ने रीवा में भी कई लोगों को अपना शिकार बनाया था। आरोपियों के पकड़े जाने की जानकारी जब उनको समाचार पत्रों से हुई तो उनके होश उड़ गये। पीडि़त अपना पैसा पाने के लिए शुक्रवार को सिविल लाइन थाने पहुंचे और पुलिस को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। आरोपियों नक चक्रदीन पटेल पिता राजमणि (३५)बरसैता से 50 लाख रुपए, गोवर्धन प्रसाद पाण्डेय निवासी बरसैता से 8 लाख रुपए जमा करवाये थे। वर्ष2016 में आरोपी उनके घर आये थे और उन्होंने अपने कंपनी की स्क्रीम बताई थी। आरोपियों ने उनको पंाच साल में दो गुना पैसा देने का झांसा दिया था। उनकी बातों में आकर पीडि़तों ने अपना जमा पूंजी लगा दी और उन्होंने उनके पैसे ऐंठ लिये।

जमीन का मिला था मुआवजा, पता करते हुए पहुंच गये थे आरोपी
उक्त पीडि़तों को जमीन का मुआवजा मिला था। सोलर पावर प्लांट में जमीन फंसने की वजह से उनको एक करोड का मुआवजा मिला था। मुआवजा मिलने की जानकारी आरोपियों को हो गई थी और वे कुछ दिन बाद ही उनके घर पहुंच गये। उनको इतनी सफाई से झांसे में लिया कि किसी को भी उनके नापाक इरादों की भनक नहीं लग पाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो