गांजा तस्करों से जेल में चली घंटो पूछताछ, सरगना की तलाश जारी

बिछिया पुलिस ने पकड़ा था ट्रक में लोड गांजा, न्यायालय से अनुमति के बाद पहुंची पुलिस

By: Shivshankar pandey

Published: 14 Jun 2021, 08:54 AM IST

रीवा। ट्रक में लोड गांजा के साथ पकड़े गए तस्करों से पुलिस ने जेल में पूछताछ की है। घंटो चली पूछताछ में तस्करों ने कुछ अन्य जानकारियां दी है जिसके आधार पर पुलिस तस्करी के मास्टर माइंड की तलाश में तेज कर दी है। इस मामले में मुख्य आरोपी सभी फरार है जिनका गांजा होने की आशंका जताई जा रही है।

पन्द्रह क्विंटल पकड़ा गया था गांजा
बिछिया पुलिस ने दस दिन पूर्व ट्रक में लोड पन्द्रह क्विंटल गांजा पकड़ा था जिसमें आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया था। उक्त आरोपी उड़ीसा से गांजा की खेप लेकर आ रहे थे जिसे रीवा जिले के सेमरिया क्षेत्र में खपानी थी। उक्त तस्करों से पूछताछ करने के लिए पुलिस ने न्यायालय में आवेदन लगाया था जिस पर न्यायालय ने जेल में ही उनसे पूछताछ की अनुमति प्रदान की थी। फलस्वरूप पुलिस की टीम ने जेल पहुंचकर आरोपी वसीम खान पित सकील अहमद 24 वर्ष निवासी शैसपुर बिलारी जिला मुरदाबाद व खलासी युनूस खान पिता छोटेलाल 19 वर्ष निवासी सतारंंज थाना बिलारी जिला मुरादाबाद यूपी, अनंत पटेल पिता ददन प्रसाद पटेल 34 वर्ष, आनंद साकेत पिता बेनी साकेत 35वर्ष, राजेश सिंह बघेल पिता लालमणि सिंह बघेल 42 वर्ष तीनों निवासी बीड़ा थाना सेमरिया से पूछताछ की और उनसे नेटवर्क में शामिल अन्य लोगों के संबंध में जानकारियां एकत्र की।

मुख्य सरगना की तलाश कर रही पुलिस
दरअसल गांजा तस्करी मुख्य मास्टर माइंड बब्बू उर्फ निसार पिता जम्मा निवासी जगतपुरी रुस्तम नगर थाना साहसपुर मुरादाबाद है जिसने तस्करों से रुपए लेकर गांजा बुक किया था और उसे अपने ट्रक से मंगवाया था। उसने कितने लोगों का माल मंगवाया था यह उसकी गिरफ्तारी के बाद ही पता चल पायेगा। यही कारण है कि पुलिस उसको जल्द गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है।

तस्कर के घर पहुंची पुलिस, परिजनों से हुई पूछताछ
गांजा तस्करी में उपयोग होने वाली कार के मालिक प्रतीक सिंह उर्फ कल्लू निवासी मऊ थाना सेमरिया की भी पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस ने शनिवार को आरोपी के घर में दबिश दी थी लेकिन वह नहीं मिला। पुलिस ने परिजनों से उक्त आरोपी के संबंध में पूछताछ की है लेकिन पुलिस उसके संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। आशंका जताई जा रही है कि ट्रक में उसके हिस्से का गांजा भी लोड था।

यूपी व एमपी में खपाया है गांजा
आरोपियों से पूछताछ में पुलिस के हांथ अहम जानकारियां लगी है। ट्रक मालिक बब्बू उर्फ निसार उड़ीसा से कई बार गांजा की खेप मंगवा चुका है जिसे उसने रीवा के अलावा यूपी में भी खपाया है। जिस ट्रक चालक को पकड़ा गया है वह भी पूर्व में गांजा ला चुका है। हर बार ट्रक का चालक बदल जाता था। गांजा किस रुट से आयेगा इसकी जानकारी सिर्फ ट्रक मालिक को ही होती थी और वही तस्करों को फोन कर निर्धारित जगह पर पहुंचने के लिए बोलता था।

पूरे मामले की चल रही जांच
जेल में आरोपियों से पूछताछ की गई है। गांजा तस्करी में अभी कई लोगों के नाम सामने आए है जिनकी भूमिका का पुलिस पता लगा रही है। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी दबिश दी जा रही है। उनके पकड़े जाने के बाद गिरोह का नेटवर्क सामने आएगा।
जगदीश सिंह ठाकुर, थाना प्रभारी बिछिया

Show More
Shivshankar pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned