scriptकोरोना के खौफ के बीच कन्या भोज, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा ध्यान | Girl's feast amidst fear of Corona, social distancing kept in mind | Patrika News

कोरोना के खौफ के बीच कन्या भोज, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा ध्यान

locationरीवाPublished: Apr 03, 2020 11:44:24 am

Submitted by:

Mrigendra Singh

– शहर के कई हिस्सों में कम संख्या में कन्याओं के भोज के कार्यक्रम आयोजित किए गए

rewa

Girl’s feast amidst fear of Corona, social distancing kept in mind


रीवा। इस बार नवरात्र और रामनवमीं कोरोना वायरस के संक्रमण के खौफ में बीते। संक्रमण रोकने के लिए सरकार की ओर से लॉकडाडन घोषित किया गया है और किसी भी तरह से भीड़भाड़ जुटाने से रोका गया है। इन सबके बीच शहर के कई हिस्सों में रामनवनी के दिन कन्या भोज के कार्यक्रम आयोजित किए गए। रामनवमी के दिन बीते कई वर्षों से शहर में बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने वालों ने भी इस बार कोरोना को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम सीमित किए।
शिव बारात समिति ने कन्या पूजन एवं रामजन्म के साथ संक्षिप्त में कार्यक्रम आयोजित किया। दो समूहों में कन्या भोज का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें कुल 18 कन्याओं का ही भोजन हुआ, जबकि पूर्व के वर्षों में सैकड़ों की संख्या में एक पंगत में कन्याओं को भोज कराया जाता था और शहर में भव्य शोभा यात्रा निकाली जाती थी। कन्या भोजन का कार्यक्रम आयोजित कराने में प्रमुख रूप से शशि गुप्ता, वंदना गुप्ता, सरिता गुप्ता, उर्वशी गुप्ता, मनीष गुप्ता, कमलेश अग्रवाल, सुमित गुप्ता, सुनील अग्रवाल, अनिल केशरी, अरविंद गुप्ता, संजय श्रीवास्तव, प्रतीक मिश्रा आदि शामिल रहे।
– शहर के प्रमुख हिस्सों में भोजन के पैकेट बांटे
लाकडाउन की वजह से गरीबों को हर दिन भोजन के पैकेट बांटे जा रहे हैं। इसमें रामनवमी के अवसर पर बोदाबाग़, छोटी दरगाह, महाजन टोला, पुलिस कंट्रोल रूम, इंदिरानगर, नया बस स्टैंड, नेहरू नगर ,कटरा, तरहटी, पुष्पराज नगर, मालियान टोला, घोघर, पुराना बस स्टैंड, बांसघाट, बिछिया आदि मोहल्लों में शिवबारात आयोजन समिति की ओर से भोजन वितरण किया गया।
– निपनिया बस्ती में भोजन वितरित
शहर के वार्ड क्रमांक एक के निपनिया बस्ती में कुछ लोगों ने भोजन का वितरण किया था, जिसमें कई परिवारों को कम मात्रा में मिलने की सूचना पर नेहरू नगर के कौशल सिंह, अशोक सिंह, अजय सिंह, दुर्गा सिंह आदि ने बस्ती के लोगों को दोनों समय के लिए भोजन का वितरण किया। वहीं वार्ड 17 के नरेन्द्र नगर में बादशाह किराना स्टोर ने गरीबों को नि:शुल्क भोजन की व्यवस्था की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो