scriptखुशखबरीः रेवांचल और आनंद विहार स्पेशल सहित ट्रेनों के स्टॉपेज बहाल | good news specials Train stops restored including Revanchal Anand biha | Patrika News

खुशखबरीः रेवांचल और आनंद विहार स्पेशल सहित ट्रेनों के स्टॉपेज बहाल

locationरीवाPublished: Feb 05, 2021 08:24:52 am

Submitted by:

Hitendra Sharma

कोरोना काल में पांच महीनों सें बंद था ठहराव

रीवा. कोरोना संक्रमण में बंद किए गए स्टॉपेज यात्रियों की सुविधा को देखते हुए स्पेशल ट्रेनों का ठहराव पश्चिम मध्य रेलवे ने बहाल कर दिया है। पांच महीनों से इन स्टेशनों पर ट्रेनों को ठहराव बंद होने के कारण यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही थी। इस मुद्दे को पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद रेवांचल और इंटरसिटी का ऊचेहरा व आनंद विहार का जैतवारा स्टेशन का ठहराव बहाल कर दिया गया है। रेलवे ने तत्काल प्रभाव से यह आदेश लागू कर दिया है।

बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमण काल में ट्रेनों का संचालन बंद था। लेकिन सितंम्बर माह से रेवांचल, इंटरसिटी एवं आनंद विहार स्पेशल ट्रेन रीवा से संचालित हो रही है। लेकिन रेलवे ने इन ट्रेनों का कई स्टेशनों पर ठहराव बंद कर दिया था। ऐसे में पिछले पांच महीनों से इन ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा था। अब इन स्पेशल ट्रेनों का ठहराव ऊचेहरा और सतना में कर दिया है। इनमें हबीबगंज रीवा, रीवा-हबीबगंज रेवांचल स्पेशल अब ऊचेहरा में ठहराव होगा। जबलपर-रीवा और रीवा-जबलपुर इंटरसिटी दोनों ऊचेहरा स्टेशन में खड़ी होगी। इसके अतिरिक्त आनंद विहार-रीवा एवं रीवा-आनंद विहार दोनों ट्रेनों का जैतवारा स्टेशन पर स्टॉपेज रहेगा। हालाकि इस दौरान इन स्पेशल ट्रेनों में यात्री सिर्फ आरक्षण टिकट पर ही यात्रा कर सकेंगें। इन स्टेशनों पर अभी सामान्य टिकटों की बिक्री नहीं होगी।

इन ट्रेनों का यह रहेगा समय

ट्रेन स्टेशन का नाम आगमनप्रस्थान
जलबपुर-रीवाऊचेहरा19.2819.30
रीवा-जबलपुरऊचेहरा07.0607.08
हबीबगंज-रीवाऊचेहरा05.4805.50
रीवा-हबीबगंजऊचेहरा21.0821.10
आनंद विहार-रीवाऊचेहरा09.1409.16
रीवा-आनंद विहारऊचेहरा18.0018.02
satna_rail_6668512_835x547-m.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो