scriptशिविर में बनेंगे अंकसूची और माइग्रेशन | Government is making better arrangements in the university | Patrika News

शिविर में बनेंगे अंकसूची और माइग्रेशन

locationरीवाPublished: Feb 15, 2019 02:19:20 pm

Submitted by:

Vedmani Dwivedi

विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों में लगाए जाएंगे शिविर

Government is making better arrangements in the university

Government is making better arrangements in the university

रीवा. अंकसूची एवं माइग्रेशन बनाने के लिए विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों में शिविर लगाया जाएगा। इसके लिए मंगलवार का दिन निर्धारित किया गया है। यदि मंगलवार को छुट्टी रही तो अगले दिन निश्चित रूप से शिविर लगाया जाएगा।

उच्च शिक्षा विभाग ने सभी विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालयों को ऐसे ही निर्देश जारी किए हैं। इसी सिलसिले में अग्रणी विज्ञान महाविद्यालय में 15 फरवरी को जिले भर के प्राचार्यों की बैठक बुलाई गई हैं। जिसमें लंबित शिकायतों को निराकरण के प्रयास किए जाएंगे।

अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा डॉ. सतेन्द्र शर्मा ने बताया कि महाविद्यालय एवं विश्वविद्यालय में अध्ययनरत एवं उत्तीर्ण विद्यार्थियों को मूल अंकसूची प्राप्त न होने, अंकूसूची में त्रुटि सुधार, माइग्रेशन प्रमाण पत्र, नामांकन प्रमाण पत्र, उपाधि प्रमाण पत्र, फीस वापसी, पात्रता प्रमाण पत्र एवं अन्य प्राप्त शिकायतों के निराकरण के लिए ाटकना पड़ता है।

अब शिविर लगाकर लंबित शिकायतों के साथ शिविर में प्राप्त आवेदन पत्र शिकायतों पर कार्यवाही उसी दिन की जाएगी। विशेष प्रकरण सामने आने पर जिसका निराकरण शिविर में न हो सके ऐसे प्रकरणों का प्राचार्य, कुलसचिव एक सप्ताह में निराकरण करेंगें।

जिला स्तर पर समीक्षा आज
जिला स्तर पर समीक्षा के लिए 15 फरवरी को जिले भर के प्राचार्यों की बैठक शुक्रवार को अग्रणी महाविद्यालय में बुलाई गई है। प्राचार्य अपने – अपने यहां की लंबित शिकायतों को लेकर पहुंचेगे और उन शिकायतों का निराकरण किया जाएगा।

अग्रणी प्राचार्य बैठक के बाद लंबित एवं निराकरण की सूची एवं प्रमाण पत्र अतिरिक्त संचालक को उपलब्ध कराएंगे। 31 जनवरी तक की स्थिति में कोई भी शिकायत लंबित न रहने के निर्देश दिए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो