scriptसरकार ने आंदोलित पंचायत कर्मचारियें पर कसा शिकंजा, 50 से ज्यादा से जवाब तलब, ब्लाकों पर अर्धनग्न प्रदर्शन | Government tightens the noose on the agitated panchayat employees | Patrika News

सरकार ने आंदोलित पंचायत कर्मचारियें पर कसा शिकंजा, 50 से ज्यादा से जवाब तलब, ब्लाकों पर अर्धनग्न प्रदर्शन

locationरीवाPublished: Aug 01, 2021 11:59:28 am

Submitted by:

Rajesh Patel

जिले में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग संयुक्त मोर्चा का आंदोलन होने लगा उग्र, 10वें दिन भी हड़ताल जारी

Government tightens the noose on the agitated panchayat employees, more than 50 answers have been called

Government tightens the noose on the agitated panchayat employees, more than 50 answers have been called

रीवा. पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग संयुक्त मोर्चा की अनिश्चित कालीन हड़ताल से विकास कार्यों पर असर पडऩे लगा। कलम बंद अनिश्चत कालीन हड़ताल के 10वें दिन सरकार शिकंजा कसने की तैयारी शुरू कर दी है। जिला पंचायत में एडिशनल सीइओ एवी खरे ने कार्यालय के परियोजना अधिकारी समित 25 को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।
सिरमौर ब्लाक में एक दर्जन से ज्यादा को शोकॉज
जिले के सिरमौर जनपद एसके मिश्रा ने उपयंत्रियों समेत कार्यालय के आवास व सच्छता और मनरेगा कर्मचारियों को नोटिस जारी कर कहा है कि क्यों न आप की सेवा समाप्त कर दी जाए। कुल मिलाकर अब तक पचास से अधिक संविदा अधिकारी व कर्मचारियों को अनुपस्ति रहने की नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।
सरकार के सख्त होने पर आंदोलन हुआ उग्र
सरकार के सख्त होने की सूचना पर पंचायत अमले की हड़ताल उग्र हो गई। अधिकारियों ने कार्यालय नहीं आने वाले संविदा अधिकारियों व कर्मचारियों को नोटिस जारी की तो रायपुर कर्चुलियान और त्योथर जनपद परिसर में धरना स्थल पर ही अर्धनग्न प्रदर्शन शुरू कर दिया। रीवा जनपद मुख्यालय से लेकर अन्य जनपदों में सरकार की सद्बुद्धि के लिए सुंदरकांड पाठ का भजन-कीर्तन किया।
17 विभागों के संविदा अधिकारी व कर्मचारी आंदोलन में शामिल
पंचायत अमले ने कहा कि भजन के माध्यम से सरकार तक अपनी बात पहुंचने का प्रयास कर सरकार को गहरी नींद से जागने का प्रयास कर रहें। आंदोलित अधिकारियों व कर्मचारियों ने कहा कि संयुक्त मोर्चा के तत्वाधान में पूरे प्रदेश में 17 संघो के 70 हजार सचिव, रोजगार सहायक, संविदा अधिकारी कर्मचारी मनरेगा, आवास, स्वच्छ भारत मिशन, आजीविका मिशन समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी शामिल हैं।
धरना स्थल पर ये रहे मौजूद
जिले में जनपद मुख्यालयों पर आयोजित हो रहे धरना स्थल पर नागेन्द्र ङ्क्षसह, देवेंद्र बहादुर सिंह, सीपी सिंह, निरंकार सिंह, राजकुमार शुक्ला, प्रतीक मिश्रा, रामचरण द्विवेदी, रजनीश तिवारी, मनोज सोनी, अभय अतित सिंह, बलराम त्रिपाठी, विनय तिवारी, अखिलेश दुबे, सुनील सिंह सहित बड़ी संख्या में संविदा अधिकारी व कर्मचारी शामिल हैं।
Government tightens the noose on the agitated panchayat employees, more than 50 answers have been called
patrika/ rajesh patel IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो