scriptपूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने सरकारें बदल रहीं श्रमकानून, मेहनतकश समुदाय के सामने बड़ी चुनौतिया | Governments change to benefit capitalists | Patrika News

पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने सरकारें बदल रहीं श्रमकानून, मेहनतकश समुदाय के सामने बड़ी चुनौतिया

locationरीवाPublished: Dec 24, 2018 12:48:10 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

एमपी-सीजी मेडिकल रिप्रजेंटेटिव युनियन का 39वां तीन दिवसीय सम्मेलन का रविवार को समापन हो गया। समापन अवसर पर सीटू के राज्य महासचिव प्रमोद प्रधान ने प्रतिनिधियों को कहा, भविष्य में मेहनतकश समुदाय के सामने बड़ी चुनौतियां

Governments change to benefit capitalists

Governments change to benefit capitalists

रीवा. एमपी-सीजी मेडिकल रिप्रजेंटेटिव युनियन का 39वां तीन दिवसीय सम्मेलन का रविवार को समापन हो गया। समापन अवसर पर सीटू के राज्य महासचिव प्रमोद प्रधान ने प्रतिनिधियों को बधाई दी। उन्होंने कहा, भविष्य में मेहनतकश समुदाय के सामने बड़ी चुनौतियां हैं। सत्ता में बैठे लोग चंद पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए श्रम कानूनों को बदलने के प्रयास में लगे हैं। फिक्सर्स एम्पलायमेंट जैसी नीतियां बना रहे हैं। ऐसी नीतियों को उखाड़ फेकने के लिए एकजुट होकर मुकाबला करना होगा।
बहुराष्ट्रीय कंपनियों की लूट के खिलाफ जारी रहेगी लड़ाई
तीन दिवसीय सम्मेलन के समापन अवसर पर राज्य स्तरीय सम्मेलन में वक्ताओं ने कहा, बहुराष्ट्रीय कंपनियों की लूट के खिलाफ संषर्घ जारी रहेगा। सरकारी, गैर सरकारी संस्थानों में श्रम कानून का पालन कराने के लिए आंदोलन और तेज किया जाएगा। इस दौरान दवाओं के दाम कम कराने का भी संकल्प लिया गया। एमपी-सीजी के दवा प्रतिनिधियों ने सम्मेलन के दौरान समस्याओं पर विस्तृत चर्चा की और आगामी रणीति तैयार की है।
श्रम कानून को लेकर दो-दो हाथ करने तैयार कामरेड
एमपी-सीजी मेडिकल रिप्रजेंटेटिव युनियन का 39वां तीन दिवसीय सम्मेलन का रविवार को समापन हो गया’ इस दौरान जुटे सैकड़ों इकाई के प्रतिनिधियों ने श्रम कानून को कड़ाई से पालन करने के लिए हुंकार भरी और कहा, कि आगामी 8 और 9 जनवरी को समान काम समान वेतन के लिए आवाज बुलंद की जाएगी। सम्मेलन में एफएफआरआर के राष्ट्रीय नेता एमके नंदी ने कहा सरकार दवा प्रतिनिधियों के काम व वेतन पर किसी तरह की स्पष्ट नीति तैयार नहीं कर रही है, जो ठीक नहीं है।
तोमर अध्यक्ष, शर्मा बने महासचिव
एमपी-सीजी मेडिकल रिप्रजेंटेटिव युनियन का 39वां तीन दिवसीय सम्मेलन का रविवार को समापन हो गया सम्मेलन में राज्य समिति का चुनाव किया गया है। जिसमें का. संजय सिंह तोमर को अध्यक्ष तथा शैलेन्द्र शर्मा को महासचिव चुना गया है। इस मौके पर अश्वनी शर्मा, अंजना दीक्षित, सुनीर, देवरूप, सौरभ, राजीव, विरेन्द्र सिंह आदि उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो