शासन के आदेश के बाद भी ग्रामसभा नहीं, ग्रामीणों में पनप रहा है आक्रोश

शासन के आदेश के बाद भी ग्रामसभा नहीं, ग्रामीणों में पनप रहा है आक्रोश
Gram Panchayat Barsaita case

Anil Kumar | Updated: 23 Aug 2019, 05:54:17 PM (IST) Rewa, Rewa, Madhya Pradesh, India

शासन के आदेश के बाद भी ग्रामसभा नहीं, ग्रामीणों में पनप रहा है आक्रोश

रीवा/दुआरी. शासन के आदेश के बावजूद भी ग्राम पंचायत बरसैता में ग्राम सभा का आयोजन नहीं किया गया। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है। उनका कहना है कि पंचायत के विकास में सरपंच व सचिव द्वारा कोई कार्य नहीं किया जा रहा है।
नहीं हुई बैठक
जनपद पंचायत रायपुर कर्चुलियान अंतर्गत ग्राम पंचायत बरसैता में सचिव अनिल मिश्रा की मनमानी चल रही है। यही कारण है कि ग्रामसभा का आयोजन नहीं किया गया। बरसैता ग्राम पंचायत में १७ अगस्त को दोपहर १२ बजे से ग्राम सभा की बैठक होनी थी। जिसके नोडल अधिकारी पीपी त्रिपाठी आरइओ जनपद रायपुर कर्चुलियान एवं जनप्रतिनिधि शिवकली रावत को भी उपस्थित होना था। लेकिन बैठक का आयोजन ही नहीं किया गया, जिससे स्थानीय मुद्दों पर चर्चा नहीं हो पाई। सचिव के मनमानी रवैए पर ग्रामीणों में आक्रोश है। सीइओ जिला पंचायत से कार्रवाई की मांग की गई है।

इन बिंदुओं पर होनी थी चर्चा
बैठक में अपूर्ण कार्यों को पूर्ण करने, गौशाला निर्माण की प्रगति, नदी पुनर्जीवन की प्रगति, प्राचीन तालाबों के जीर्णोद्धार, जल शक्ति अभियान, जॉब कार्ड नवीनीकरण, महात्मा गांधी मनरेगा की हितग्राही मूलक योजनाओं के संबंध में नवीन आदेश पर चर्चा और मनरेगा कार्यों के पायलट सामाजिक अंकेक्षण हेतु समस्त ग्राम पंचायतों में ग्राम सम परीक्षा समिति का गठन सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा की जानी थी। बालेन्द्र मिश्रा उपसरपंच बरसैता ने मुख्यमंत्री से भी इस मामले की शिकायत की है।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned