Constitution Day ; भारतीय संविधान के निर्माण में डॉ. भीमराव अम्बेडकर के महान योगदान का हमेशा स्मरण करें

कमिश्नरी कार्यालय में कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने संविधान दिवस पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों को संविधान दिवस की शपथ दिलाई

By: Rajesh Patel

Published: 27 Nov 2019, 12:44 PM IST

रीवा. संविधान दिवस के अवसर पर सरकारी गैर सरकारी संस्थानों में निष्ठा के साथ कार्य करने का संकल्प लिया गया। कमिश्नरी कार्यालय में कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने संविधान दिवस पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों को संविधान दिवस की शपथ दिलाई। उन्होंने संविधान की प्रस्तावना पढक़र सुनाई और संविधान दिवस मनाए जाने के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। कमिश्नर ने कहा कि संविधान दिवस मनाने के पीछे उद्देश्य है कि भारतीय संविधान के निर्माण में डॉ. भीमराव अम्बेडकर के महान योगदान का हमेशा स्मरण करें।

संविधान के प्रति जनता में चेतना जागृत करें
कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान के महत्व और उसकी विभिन्न विशेषताओं तथा मौलिक अधिकारों एवं मौलिक कत्र्तव्यों के साथ राज्य के नीति निर्देशक तत्वों के संबंध में जनता में चेतना जागृत करें। उन्होंने कहा कि हमें यह जानना जरूरी है कि हमारे देश की शासन प्रणाली कैसे कार्य करती है। संविधान की प्रस्तावना उसकी आत्मा है जिससे हम सभी का आत्मीय जुड़ाव और लगाव होना चाहिए। किसी भी राष्ट्र समुदाय और समाज के जीवन में संविधान का विशिष्ट महत्व होता है क्योंकि संविधान ही हमारे संगठित रहने के तौर तरीके और विधि का शासन स्थापित करने के संचालन में हमारा मार्गदर्शन करता है। इस अवसर पर संयुक्त आयुक्त पीसी शर्मा, उप संचालक कमिश्नर कार्यालय सतीश निगम, स्टेनो गोविंद पटेल सहित कमिश्नर कार्यालय के अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

संविधान दिवस पर कलेक्टर ने दिलाई शपथ
संविधान दिवस के अवसर पर कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने कलेक्ट्रेट सभागार में संविधान को अंगीकृत अधिनियमित और आत्मार्पित करने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर जिला पंचायत के सीईओ अर्पित वर्मा, सहायक कलेक्टर शिशिर गेमावत, अपर कलेक्टर इला तिवारी, एसडीएम फरहीन खान, डिप्टी कलेक्टर शिवांगी अग्रवाल, अनुराग नायक सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Show More
Rajesh Patel Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned