scriptआईटी एक्ट में सही जानकारी न देने पर आधा दर्जन थाना प्रभारियों को सजा | Half a dozen police station in-charges punished for not giving correct | Patrika News

आईटी एक्ट में सही जानकारी न देने पर आधा दर्जन थाना प्रभारियों को सजा

locationरीवाPublished: Jul 23, 2021 09:33:22 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

पुलिस अधीक्षक ने की कार्रवाई, कार्य में लापरवाही न बरतने की हिदायत

patrika

Half a dozen police station in-charges punished for not giving correct

रीवा। आईटी एक्ट में गलत जानकारी देन पर पुलिस अधीक्षक ने जिले के आधा दर्जन थाना प्रभारियों को अर्थदण्ड से दंडित किया है। वहीं दो निरीक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रस्ताव वरिष्ठ अधिकारियों को भेजा गया है। एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को कार्य में लापरवाही न बरतने की हिदायत दी है।
थानों से तलब की गई थी आईटी एक्ट की जानकारी
पुलिस अधीक्षक कार्यालय द्वारा सभी थानों से आईटी एक्ट के संबंध में जानकारी तलब की गई थी जिसमें आधा दर्जन थाना प्रभारियों ने गलत जानकारी भेजी थी। इस बात की जानकारी एसपी को हुई तो उन्होंने पूरे मामले को संज्ञान में ले लिया। आधा दर्जन थाना प्रभारियों अर्थदण्ड से दंडित किया है। इनमें बिछिया थाना प्रभारी जगदीश सिंह ठाकुर, सगरा थाना प्रभारी ऋषभ बघेल, लौर थाना प्रभारी मनोज गौतम, शाहपुर थाना प्रभारी दीपक तिवारी, चाकघाट थाना प्रभारी प्रवीण उपाध्याय, सोहागी थाना प्रभारी पवन शुक्ला शामिल है।
सभी थाना प्रभारी को लापरवाही न करने की हिदायत
इसके साथ ही थाना प्रभारी मनगवां व मऊगंज के लिए खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रतिवेदन वरिष्ठ कार्यालय को भेजा गया है। एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को कड़े शब्दों में निर्देश दिये है कि कार्य में लापरवाही किसी कीमत पर स्वीकार नहीं की जायेगी। सभी थाना प्रभारी जिम्मेदारियों का ईमानदारी से निर्वहन कर कानून और व्यवस्था की स्थिति को दुरुस्त रखे।
चोरहटा थाना प्रभारी पर भी हुई कार्रवाई
चोरहटा थाना प्रभारी शिवपूजन मिश्रा के खिलाफ भी एसपी ने कार्रवाई करते हुए अर्थदण्ड लगाया है। वे थाने से बिना सूचना के अनुपस्थित थे और इस संबंध में किसी को भी जानकारी नहीं थी। यह लापरवाही जब एसपी के संज्ञान में आई तो उन्होंने इसे संज्ञान में लेते हुए थाना प्रभारी पर अर्थदण्ड लगाया है। कार्रवाई से थाने में हड़कंप मच गया।
जिम्मेदारी से कार्य करें थाना प्रभारी
आईटी एक्ट के संबंध में थानों से जानकारी तलब की की गई थी जिसमें कुछ थानों से गलत जानकारी आने पर कार्रवाई की गई है। सभी थाना प्रभारियों को जिम्मेदारीपूर्वक विभागीय कार्य करने के निर्देश दिये गये है।
राकेश कुमार सिंह, एसपी रीवा

ट्रेंडिंग वीडियो