Weather Update: तेज धूप और उमस से मिलेगी राहत, इन 17 जिलों में बन रहे हैं तेज बारिश के आसार

जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल....

By: Ashtha Awasthi

Updated: 18 Sep 2020, 02:53 PM IST

रीवा। प्रदेश में कई जिलों में लोग तेज धूप और उमस से परेशान हैं। बीते दो दिन से बारिश नहीं हुई। ऐसे में तेज धूप (Weather forecast) से और उमस ने लोगों को परेशान कर दिया। दिन से तेज धूप के बाद शाम के समय करीब 10 मिनट शहर में बारिश ( Heavy rain) हुई। इससे भी राहत नहीं मिली। ऐसे में अधिकतम तापमान 35.4 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विभाग ने 24 घंटे बाद तेज बारिश की संभावना जताई है।

rain

मौसम विज्ञान केंद्र ने अलग-अलग जगहों पर हो रही बारिश के आदार पर शहरों की औसत बरसात का नया पैमाना तय किया गया है। जिसमें पाया गया है कि मध्यप्रदेश में भोपाल, इंदौर, ग्वालियर महानगर में बारिश कम होने लगी है। इसके विपरीत जबलपुर में बरसात कुछ बढ़ी है।

बता दें कि जबलपुर में 6.8 मिमी. की बढ़ोतरी दर्ज हुई है। विभाग का कहना है कि कई सालों से प्रदेश में मानसून देरी से आने का सिलसिला शुरू है, जिससे मानसून की विदाई में देरी से हो रही है। इससे जुलाई माह में बारिश कम होने लगी है। अगस्त में मानसून अधिक सक्रिय होने लगा है। इस वजह से भी बरसात का गणित पूरी तरह से खराब चल रहा है।

इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों के लिए बैतूल, खंडवा, बड़वानी, अलीराजपुर और धार जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। यहां पर बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया है। वहीं इंदौर, उज्जैन, होशंगाबाद संभागों में साथ ही रीवा, सतना, उमरिया, डिंडोरी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट में गरज-चमक के साथ बौछारे गिरने की संभावना भी जताई है।

Weather forecast
Show More
Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned