उड़ीसा से आ रही गांजा की खेप, दो आरोपी गिरफ्तार

गोविन्दगढ़ पुलिस ने की कार्रवाई, डेढ़ क्विंटल गांजा, सतना जा रही थी खेप

By: Manoj singh Chouhan

Published: 11 Sep 2017, 02:16 PM IST

रीवा। उड़ीसा से आ रही गांजे की खेप शनिवार रात पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पकड़ लिया। कार में लोड कर आरोपी यह खेप ला रहे थे। आरोपियों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। आशंका जताई जा रही है कि गांजा तस्करी करने वाले बड़े गिरोह का खुलासा हो सकता है।

शनिवार रात कार में गांजा की खेप शहडोल की तरफ से रीवा की ओर आ रही थी। सूचना मिलने पर रात करीब साढ़े बारह बजे थाना प्रभारी सुनील गुप्ता स्टॉफ सहित घेराबंदी कर दी। जैसे ही कार पहुंची तो पुलिस ने उसे रोक लिया। कार में बैठे तीन युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया।

तलाशी के दौरान पुलिस ने कार से भारी मात्रा में गांजा बरामद किया है जो बोरियों में भरा हुआ था। पुलिस ने तीन आरोपी धीरज शर्मा (36 ) निवासी वार्ड 38 डालीबाबा सतना, कृष्ण कुमार उर्फ मनीष सोनी (20) निवासी वार्ड 15 घुनवारा थाना अमदरा, आशीष पांडेय (18 ) निवासी भंवरकरतरा सिंहपुर शामिल हैं। पकड़े गए तीनों आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

आरोपी जिस कार से गांजा का परिवहन कर रहे थे उसमें नम्बर नहीं है। पुलिस को करीब डेढ़ क्विंटल गांजा मिला है जिसकी अनुमानित कीमत करीब साढ़े सात लाख रुपए है। गांजा को गाड़ी के अंदर चादर में ढककर रखे हुए थे। आरोपियों ने यह खेप उड़ीसा से उठाई थी और उसे सतना लेकर जा रहे थे। आरोपियों ने गांजा तस्करी करने वाले एक बड़े गिरोह की जानकारी पुलिस को दी है जिनसे पूछताछ की जा रही है। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों की जानकारी जुटाने में लगी है।

गुुरुवार को निकले थे तस्कर

सतना से तस्कर गुुरुवार को गांजा की खेप लेने के लिए निकले थे। शुक्रवार शाम को वे उड़ीसा के मलखानगिरी से गांजा की खेप लोड की थी। शुक्रवार रात करीब एक बजे तस्कर उड़ीसा से सतना के लिए रवाना हुए थे। आगे चल रही कार में कम मात्रा में गांजा लोड था जो पीछे वाली गाड़ी को फालो कर रही थी। तस्करों की प्लानिंग थी कि यदि आगे चल रही गाड़ी को पुलिस पकड़ ले तो पीछे वाली गाड़ी दूसरे रास्ते से जाएगी लेकिन तस्करों की प्लानिंग पर पानी फिर गया।

दूसरी कार में फालो कर रहा था सरगना
गांजा तस्करों को दूसरी कार में सरगना फालो कर रहा था। वह गाड़ी के आगे-आगे चल रहा था। जैसे ही पुलिस ने उस कार को पकड़ा तो आरोपी अपनी कार छोडक़र फरार हो गया। उसकी कार में 40 किलो गांजा रखा हुआ था। कार में सरगना महेश सिंधी निवासी डालीबाबा सतना व भरत सिंधी निवासी सिंधी कैंप सतना सवार थे जो रात के अंधेरे में पुलिस को चकमा देकर भाग निकले। पुलिस अब उनकी तलाश में जुटी है।उनकी गिरफ्तारी के बाद गांजा बिक्री करने वाले छोटे-छोटे विक्रेताओं के नाम भी सामने आ जाएंगे।

तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है जिनके कब्जे से डेढ़ क्विंटल गांजा बरामद हुआ है। तस्करी में प्रयुक्त दो फोरव्हीलर गाडिय़ां भी जब्त हुई है। आरोपियों द्वारा जिन तस्करों के नाम बताए गए उनकी तलाश की जा रही है।
चंचल नागर, डीएसपी रीवा

Manoj singh Chouhan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned