scriptभाजपा विधायक के घर दवारजे पर हाईकोर्ट की नोटिस चस्पा, यह है मामला | High Court notice on BJP MLA's door to Dwaraj | Patrika News

भाजपा विधायक के घर दवारजे पर हाईकोर्ट की नोटिस चस्पा, यह है मामला

locationरीवाPublished: Jul 17, 2019 11:57:00 am

Submitted by:

Rajesh Patel

रीवा जिले के देवतालाब विधानसभा की बसपा प्रत्याशी सीमा जयवीर सिंह ने चुनाव शून्य करने लगाई है याचिका

High Court notice on BJP MLA's door to Dwaraj

High Court notice on BJP MLA’s door to Dwaraj

रीवा. जिले के देवतालाब विधानसभा चुनाव को शून्य घोषित करने के लिए हाइकोर्ट में दायर याचिका की प्रक्रिया बढऩे से भाजपा विधायक की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। मंगलवार को देवतालाब विधायक गिरीश गौतम के घर के बाहर दरवाजे पर नोटिस चस्पा की गई है। नोटिस में उन्हें कहा गया हैकि आगामी २३ जुलाई को स्वयं या फिर अपने अधिवक्ता के जरिए उपस्थित होकर जवाब प्रस्तुत करें।
बसपा प्रत्याशी सीमा जयवीर सिंह ने लगाई है याचिका
देवतालाब विधानसभा बसपा प्रत्याशी रहीं सीमा जयवीर सिंह ने विधानसभा चुनाव में इवीए के मॉकपोल और गणना के दौरान वीपीपैट मशीन की गणना नहीं किए जाने को लेकर हाइकोर्ट में याचिका दायर की है। जिसमें देवतालाब विधानसभा से विजयी प्रत्याशी यानी विधायक गिरीश गौतम के साथ ही जिला निर्वाचन काार्यालय की ओर से नियुक्त रिटर्निंग अधिकारी और पीठाधीन अधिकारी को भी पार्टी बनाया गया है।
नोटिस नहीं लिया तो दरवाजे पर चस्पा कर दी सूचना
आवेदक के अभिकर्ता इंजीयर जयवीर सिंह ने विधायक पर आरोप लगाया है कि हाइकोर्ट की नोटिस का जवाब देने के लिए विधायक नोटिस नहीं ले रहे हैं। घर में रहने के बावजूद नोटिस तामील कराने वाले बैरंग लौट जाते थे। तीन जुलाई को नोटिस जारी कर 23 जुलाई को उपस्थित होने के लिए विधायक के घर के दरवाजे पर नोटिस चस्पा कर दी गई है।
यह है पूरा मामला
देवतालाब विधानसभा चुनाव के दौरान पोलिंग क्रमांक-149 पर पीठासीन अधिकारी रहस्ममय मिश्र ने मॉकपोल के दौरन भाजपा के 23 वोट व कांगेस और बसपा के महज दो-दो वोट मॉकपोल के दौरान वोट डलवाए, जबकि निर्दलीय एवं नोटा को एक-एक ही वोट डाले। इस तरह से करीब २५ मतदान केन्द्रों पर मॉकपोल के दौरान भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में अधिक वोट डाले गए। इसके अलावा भाजपा प्रत्याशी ने नामांकन के दौरान शपथ पत्र में गलत ने निवास स्थान के कालम में मनगवां विधानसभा क्रमांक ७३ लिखा है। जबकि विधानसभा क्रमांक 74 है। कुल पांच बिंदुओं में गड़बड़ी का आरोप लगाया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो