scriptहाइवे के लुटेरे गिरफ्तार, रहीशी ठाठबाठ के लिए करते हैं लूट, जानिए क्या है मामला | Highway robbers arrested, Rahishi chit bandhas do robbes, know what is | Patrika News

हाइवे के लुटेरे गिरफ्तार, रहीशी ठाठबाठ के लिए करते हैं लूट, जानिए क्या है मामला

locationरीवाPublished: Jul 08, 2019 09:05:26 pm

Submitted by:

Shivshankar pandey

सोना-चांदी के व्यापारी के पास आधा दर्जन लूट का माल बरामद, हनुमना पुलिस कर रही बदमाशों से पूछताछ, हाइवे में गिरोह ने मचा रखा था ताण्डव

patrika

Highway robbers arrested, Rahishi chit bandhas do robbes, know what is

रीवा. जिले में हाइवे पर राहचलते लूट की वारदात को अंजाम देने वाले शातिर बदमाश से पुलिस ने लूट की कई घटनाओं का माल बरामद किया है। उनसे माल खरीदने वाला सर्राफा व्यापारी भी पुलिस के हांथ लगा है जिससे पूछताछ की जा रही है। उक्त गिरोह से दर्जन भर लूट की घटनाओं का रहस्य पुलिस के सामने आया है। हाइवे में लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले बदमाश को हनुमना पुलिस ने रविवार को पकड़ा था जिससे पूछताछ में लूट की करीब 13 घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया है। पकड़ा गया बदमाश इंद्रजीत साकेत पिता मुन्नालाल 23 वर्ष निवासी वार्ड क्र. 11 घुरेहटा थाना मऊगंज है। वह अपने गिरोह के दो सदस्यों के साथ लूट की वारदात को अंजाम देता था।
पिपराही घाटी में करते थे लूट
इस गिरोह ने मऊगंज व हनुमना थाना क्षेत्रों में लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है। हनुमना के पिपराही घाटी में बदमाशों ने तीन वारदातों को अंजाम दिया था जिनका लूटा गया माल बरामद हो गया है। बदमाशों ने दम्पति से चाकू अड़ाकर लूटा था जिनका मंगलसूत्र उन्होंने मऊगंज के सर्राफा व्यापारी रोहित सोनी को बेंचा था। हनुमना थाना प्रभारी सीके तिवारी ने आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने मंगलसूत्र बरामद कर उक्त सर्राफा व्यापारी को भी गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए बदमाश के फरार साथियों की तलाश में पुलिस ने उनके घरों में दबिश दी है लेकिन फिलहाल उनका पता नहीं चल पाया है। उनकी गिरफ्तारी के बाद लूट की अन्य घटनाओं का खुलासा होने की उम्मीद पुलिस जता रही है।
लूट का माल हुआ बरामद
उसके कब्जे से लूटा गया मंगलसूत्र, बाइक, घटना में प्रयुक्त चाकू व मोटर साइकिल बरामद की गई है। इन बदमाशों से हनुमना थाने के पिपराही घाटी में 23 जून को युवक से बाइक लूट, 1 जुलाई को दम्पति से मंगलसूत्र लूट व तीन दिन पूर्व युवक से डेढ़ सौ रुपए की लूट का खुलासा हुआ है।
बदमाशों को सीधी के जपं उपाध्यक्ष ने लाइसेंस बंदूक से फायर कर खदेड़ा
उक्त बदमाश तीन दिन पूर्व हनुमना थाने के पिपराही घाटी में युवक के साथ लूट की वारदात को अंजाम दे रहे थे। बदमाशों ने उससे डेढ़ सौ रुपए छीन लिए थे। उसी दौरान सीधी के जपं उपाध्यक्ष अपने फोरव्हीलर वाहन से पहुंचे जिनकी भी गाड़ी को बदमाशों ने कट्टा दिखाकर रोकने का प्रयास किया। जपं उपाध्यक्ष अपने साथ लाइसेंसी बंदूक लिये हुए थे जिससे उन्होंने हवा में फायर कर दिया। गोली चलने की आवाज सुनकर बदमाश बाइक लेकर भागे तो उन्होंने पीछा कर लिया। आगे जाकर बदमाशों की गाड़ी का एक्सीडेंट हो गया और वे गाड़ी छोड़कर फरार हो गए। मौके पर पहुंची गाड़ी को लेकर थाने आ गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो