scriptसुबह नास्ते में खाया पोहा और हॉस्पिटल पहुंच गईं छात्रावास की छात्राएं, चार की हालत गंभीर | Hostel girls reached hospital, four in critical condition | Patrika News

सुबह नास्ते में खाया पोहा और हॉस्पिटल पहुंच गईं छात्रावास की छात्राएं, चार की हालत गंभीर

locationरीवाPublished: Oct 22, 2019 01:15:22 am

Submitted by:

Balmukund Dwivedi

शहर के सिविल लाइन कॉलोनी में स्थित ज्ञानोदय छात्रावास का मामला, सुबह किया था नाश्ता

Hostel girls reached hospital, four in critical condition

Hostel girls reached hospital, four in critical condition

रीवा. जिले के आदिम जाति कल्याण विभाग और स्कूल शिक्षा विभाग के आवासीय छात्रावासों में छात्रों को प्रदूषित भोजन दिया जा रहा है। सोमवार संभाग स्तरीय ज्ञानोदय विद्यालय के बालिका छात्रावास में फूड प्वाइंजिनिंग से आधा दर्जन से ज्यादा छात्राएं बीमार हो गईं। हॉस्टल में रहने वाली छात्राएं सोमवार को फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गईं। छात्राओं की हालत बिगडऩे पर उन्हें उपचार के लिए अस्पताल लाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है।
सुबह नास्ता में पोहा दिया गया
जिला मुख्यालय पर झिरिया स्थित ज्ञानोदय विद्यालय का छात्रावास का है। विद्यालय के परिसर में 180 सीटर बालिका छात्रावास है। यहां पर रहने वाली छात्राओं को सोमवार सुबह नास्ता में पोहा दिया गया। सुबह करीब 10.30 बजे नाश्ता दिया गया था। नाश्ता करने के बाद विद्यालय की छात्रों की हालत बिगडऩे लगी। देखते ही देखते चार छात्राएं गंभीर हो गई। हॉस्टल स्टाफ में घटना की सूचना 108 एंबुलेंस को दी जिस पर छात्रों को उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल लाया गया। पीडि़त छात्राओं में आंचल प्रजापति (कक्षा 7), सुहानी साकेत (कक्षा 11), दिशा जयसवाल (कक्षा 9) सहित अन्य छात्राएं शामिल हैं। छात्राओं को देररात तक अस्पताल में ड्रिप चढ़ाया जा रहा है। छात्राएं कैसे फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गई इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है। घटना से पूरे हॉस्टल स्टाफ में हड़कंप मचा हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि छात्राओं ने जो नाश्ता दिया गया है वह दूषित था जिससे उनकी हालत बिगड़ गई। उधर, हॉस्टलों में बच्चों को दिए जा रहे भोजन और नाश्ता की व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं। ज्यादातर हॉस्टलों में साफ-सफाई नहीं होने के कारण बच्चों को दिक्कत हो रही है।
कुछ बच्चियों को वायरल फीवर
एसेक मिश्र, प्रिसिपल, ज्ञानोदय ने बताया कि बालिका छात्रावास की कुछ बच्चियों को वायरल फीवर है। जिनका इलाज संजय गांधी अस्पताल में चल रहा है। फूड प्वाइजनिंग से छात्राएं बीमार नहीं हुई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो